Today Breaking News

बारिश से नए साल की हो सकती है शुरुआत, जानें आज उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ.  उत्तर प्रदेश में कड़ाके ठंड के बीच आने वाले दिनों में बारिश के आसार हैं। यूपी के मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसंबर से प्रदेश में फिर से मौसम बदलने जा रहा है। इस साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर और नए साल की शुरुआत बारिश के साथ हो सकती है। 30 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं-कहीं घना से अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर कड़ाके की ठंडक पड़ने वाली है। 2 दिसंबर को भी कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है।
इन जिलों में कड़ाके ठंड
शनिवार को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज और कानपुर नगर में सर्द रहेगी। इसके साथ ही उनाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ और गौतम बुद्ध नगर में भी मौसम ठंडा रहने के चलते अलर्ट जारी हुआ है। बुलंदशहर, कासगंज, एटा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आस-पास के इलाकों में शीत दिन होने की संभावना है।
इन जिलों में घना कोहरा रहेगा
30 दिसंबर को सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं में घना कोहरा पड़ने की संभावना है, जबकि प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महराजगंज में कोहरा पड़ेगा। इसके अलावा सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, कनौज, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर में भी कोहरे को लेकर अलर्ट जारी है।
अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, मथुरा, हाथरस, एटा, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और उसके आसपास के इलाकों में कोहरा होने की संभावना जताई गई है।
शुक्रवार को लखनऊ समेत कई जिलों में नहीं निकली धूम
न्यूनतम तापमान के साथ साथ अधिकतम तापमान में भी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10.2℃ रहा। अधिकतम तापमान 15.6℃ तक पहुंच गया है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान 20℃ के नीचे लुढ़क गया है। बरेली में अधिकतम तापमान सबसे कम 14.5℃ रिकार्ड किया गया, जबकि हरदोई में 14.6℃ अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। शुक्रवार को लखनऊ समेत कई जिलों में धूप नहीं निकली और तेज हवाएं चली। इससे ठिठुरन बढ़ गई है।
'