Today Breaking News

मुहम्मदाबाद में अतिक्रमण और जाम से लोग परेशान; EO बोले- फिर से चलेगा अभियान - Muhammadabad News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की ओर से आए दिन सड़कों पर लगने वाले जाम एवं अतिक्रमण को हटाए जाने का दावा किया जाता है। कई बार वह इसको लेकर अधिकारियों को निर्देशित भी करते हैं। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि उनके निर्देश को अधिकारी गंभीरता से नही ले रहे हैं। मामला ये है की गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) के लोगों को आए दिन जाम के झाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।
मुहम्मदाबाद नगर की मेन और बाजार की सड़कों पर लगने वाले जाम और अतिक्रमण की समस्या से राहगीर परेशान हो रहे हैं। मुहम्मदाबाद क्षेत्र में अतिक्रमण को लेकर बार-बार जाम से होने वाली परेशानियों को देखते हुए सड़क एवं पटरियों के अतिक्रमण को हटवाने के साथ ही निजी वाहन स्टैंडों को हटवाने का आदेश जारी किया गया था।
शासन के आदेश अनुपालन के क्रम में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने करीब छह महीने पहले मुहम्मदाबाद नगर पालिका कर्मियों के साथ एक दिन तहसील मुख्यालय से वकीलबाड़ी रोड पर किए गए अस्थायी अतिक्रमण को हटवाया। लेकिन हाटा रोड, दाउदपुर, शाहनिन्दा जैसे मुख्य सड़कों व पटरियों पर किए गए अतिक्रमण को नहीं हटवाया जा सका। इसके अलावा मुख्य सड़कों से वाहन स्टैड भी नहीं हटवाया जा सका।
प्रशासन की चेतावनी का कोई असर नहीं
हालत यह है कि मुख्य सड़कों पर ही स्टैंड बनाकर उस पर वाहनों के खड़ा किए जाने से आए दिन जाम लगने से राहगीर परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में नगरवासियों ने बताया कि शासन की ओर से दिए जा रहे निर्देश को लेकर अधिकारी थोड़ा भी संवेदनशील नहीं दिख रहे हैं, इससे समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। नगर में जाम ने विकराल रूप धारण कर लिया है। लेकिन अधिकारी इसको लेकर थोड़ा भी सक्रियता नहीं दिख रहे हैं।
नगर पालिका की ओर से नगर व बाजार में सड़क की पटरियों पर कब्जा जमाए दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने को लेकर ध्वनि विस्तारक यंत्रों से प्रचार कराया गया। लेकिन उसका कोई असर नहीं दिखा और अतिक्रमण की समस्या जस की तस बनी हुई है।
मुहम्मदाबाद नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार राव ने बताया कि अतिक्रमणकर्ताओं को चेतावनी दे दी गयी है। जल्द ही अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाकर जाम की समस्या का निदान किया जाएगा।

'