Today Breaking News

गाजीपुर के नंदगंज रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के नंदगंज रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने से यहां के आस पास के नागरिकों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बरहपुर ग्राम सभा में स्थित नंदगंज स्टेशन के आस पास के क्षेत्र के लोगो ने रेल मंडल प्रबंधक वाराणसी के माध्यम से भारत सरकार के रेल मंत्री से वाराणसी- गाजीपुर रेलखण्ड के बीच स्थित नन्दगंज रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव की मांग पुनः की है। एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव न होने से लम्बी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं।
नंदगंज रेलवे स्टेशन
बताया कि बार बार मांग करने के बाद भी इस तरफ रेलवे विभाग के अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे नंदगंज के आस पास के सैकड़ों गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

महिलाओं और बच्चों के साथ सफर करने वाले लोगों को परेशानी

विदित हो कि नंदगंज क्षेत्र के समाजसेवी अमन जायसवाल द्वारा एक साल पूर्व हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था। एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव हेतु पत्रक भी दिया गया था। उक्त पत्रक में दर्शाया गया था कि वाराणसी-बलिया रेल मार्ग पर दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। लेकिन नन्दगंज रेलवे स्टेशन पर एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं हो रहा हैं। जबकि कोरोना काल के पूर्व दो एक्सप्रेस ट्रेन रुकती थी। एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव नहीं होने के कारण लोगों को 20 किमी दूर जिला मुख्यालय गाजीपुर या 25 किमी दूर औड़िहार जंक्शन पर जाना पड़ता हैं। यात्रा में सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं और बच्चों के साथ सफर करने वाले लोगों को होती हैं।

आसपास क्षेत्र के लोग को हमेशा दिल्ली, मुम्बई , कोलकाता, व लखनऊ आदि जगहों की यात्रा करना पड़ता है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नंदगंज में सुहेलदेव एक्सप्रेस , लखनऊ छपरा एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस एवं सद्भावना एक्सप्रेस का अप डाउन में दो मिनट का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की है।
'