Today Breaking News

गाजीपुर के सेवराई तहसील में सरकारी तालाब पर अतिक्रमण, किसान नेता ने DM से की शिकायत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई तहसील में एक सरकारी तालाब की भूमि पर कुछ लोगों के द्वारा अवैध अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसको लेकर सेवराई गांव निवासी किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में लोगों की फरियाद सुन रहे पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह को प्रार्थना पत्र दिया।
उन्होंने जिलाधिकारी से बताया कि सरकारी तालाब की भूमि पर कुछ लोगों के द्वारा कब्जा कर लिया गया है, कई बार प्रार्थना पत्र देने के बावजूद संबंधित अधिकारी कर्मचारी मामले का निस्तारण नहीं कर रहे हैं। उन्होंने तालाब की भूमि से जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

वहीं विकास कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपते हुए अपने खेतों में नाबदान का पानी जाने की शिकायत की है। उन्होंने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि संबंधित जनप्रतिनिधि व अधिकारियों को कई बार गुहार लगाने के बावजूद आज तक समस्या का हल नहीं हुआ। जिससे मेरे खेत में आज भी सैकड़ो घरों का नाबदान का पानी जा रहा है। वहीं सेवराई गांव निवासी अयोध्या राम ने बताया कि मेरे पट्टे की जमीन मिलने के बाद भी कुछ लोग उस पर मुझे आवास बनाने नहीं दे रहे हैं।

जिलाधिकारी ने सभी फरियादियों से बारी-बारी से प्रार्थना पत्र लेते हुए उनकी फरियाद सुनी। इस दौरान एक राजस्व के मामले का निस्तारण नही होने से बार-बार प्रार्थना पत्र देने पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को कड़ी फटकार लगाई एवं सात दिनों के अंदर मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने तालाब के भूमि पर से भी अतिक्रमण हटाने के लिए किसान नेता द्वारा दिए शिकायती पत्र की जांचोपरांत आख्या मांगी है।
'