Today Breaking News

गाजीपुर में सोनवल रेलवे स्टेशन पर पानी और टोटी नदारत, यात्रियों को हो रही दिक्कत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां (Zamania News) में‌ प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत सोनवल में करीब 25 करोड़ की लागत से बनकर तैयार नए सोनवल स्टेशन (sonwal railway station) पर सात साल बाद भी यात्रियों के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। पानी की टोटी गायब है, शौचालय, बैठने के लिए बेंच, आरक्षित टिकट जैसी मूलभूत सुविधाओं का काभी अभाव है। जिससे कि यहां आने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जबकि हैरानी की बात यह है कि बीते अक्टूबर महीनें में स्टेशन के निरीक्षण के लिए आए दानापुर डिवीजन के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी ने सख्त निर्देश दिया था कि यात्रियों के लिए जरूरी सभी सुविधाओं को हर-हाल में नए साल से पहले पूरा कर लिया जाए, बावजूद निर्देश के जिम्मेदार उनके आदेशों को ताक पर रखे हुए हैं।
स्थानीय निवासी ने बताया कि जिस तरह से प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार नवनिर्मित स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को लेकर रेलवे के अधिकारी ढुलमुल रवैया अपना रहे है, इससे यहां आने वाले यात्रियों को‌ इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, लोगों ने मांग किया कि प्रोजेक्ट की महत्ता को देखते हुए जल्द सुविधाओं का विस्तार किया जाए, ताकि इसका लाभ मिल सके।
लोगों ने बताया कि यही नहीं स्टेशन पर आने वाले मार्ग, सर्कुलेटिंग एरिया का भी निर्माण पूरा नहीं हो सका है। इसके अलावा यहा यहां लगाई गई करीब 180 लाइटों में से आधी लाइटें ही जलती हैं। जिससे कि रात के पहर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को दिक्कतो का सामना करना पडता है। स्टेशन का आधा हिस्सा अंधेरे में डूबा रहता है।
आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने बताया कि अगले माह फरवरी तक यात्रियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं हर हाल में उपलब्ध करा दी जाएंगी।
'