Today Breaking News

बाजार नहीं ले जाने से नाराज विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, पति ने किया था चाऊमीन बर्गर लाने का वादा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की सूचना पर गांव में हडकंप मच गया। वहीं, जानकारी होने पर विवाहिता के मायके वाले तत्काल पहुंच गए। दोनों पक्षों में पंचायत के बाद समझौता हुआ। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।
गंभीरपुर थाना क्षेत्र के खराटी गांव निवासी राकू गौड़ की पत्नी शकुंतला (25) ने बुधवार की शाम अपने पति से बाजार जाने के लिए कह कर निकली थी। पति ने भीषण ठंडी होने की वजह से बाजार जाने से मना कर दिया। इसके बाद शकुंतला ने बर्गर और चाऊमीन बाजार से लाने के लिए कहा। राकू बाजार से बर्गर और चाऊमीन लेकर आया। वह पत्नी को सामान देकर अपने दूसरे घर माता-पिता के पास से बच्चे को लेने चला गया।

पति बोला- दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला
राकू ने बताया कि जब वह बच्चे को लेकर घर आया तो कमरा अंदर से बंद था। खिड़की से देखा तो उसकी पत्नी छत के छल्ले में फांसी लगा चुकी थी। आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, जानकारी होने पर मृतक शकुंतला के मायके वाले भी पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

मायके वालों ने कहा
गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में मृतका के मायके के लोग थाने पहुंचे। मृतका के पिता प्रेम बहादुर और बहन लक्ष्मीना ने गंभीरपुर थाने में बयान दिया कि वह गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर के निवासी हैं। मृतक शकुंतला की शादी लगभग 3 वर्ष पूर्व हुई थी। उसके पास एक लगभग डेढ़ वर्ष का लड़का है। वह परिवार के साथ खुश थी। किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं था। बुधवार को अज्ञात कारण से वह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हम लोग कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

थानाध्यक्ष विनय सिंह ने बताया कि एक विवाहिता के आत्महत्या की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मृतका के सास, ससुर, जेठान और पति को थाने लेकर आई थी। लेकिन मृतका के मायके वालों ने कोई तहरीर नहीं दी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'