Today Breaking News

गाजीपुर में भदौरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, दे दिया अल्टीमेटम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील मुख्यालय अन्तर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन (Bhadaura Railway Station, Ghazipur) पर कोरोना टाइम के पूर्व रुक रही ट्रेनों का ठहराव पुन: बहाल करने की मांग की। आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने भदौरा स्टेशन पर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। लोगों ने विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के लिए डीआरएम को संबोधित मांग पत्र स्टेशन अधीक्षक को सौंपा।

ग्रामीणों ने कहा कि आज केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। इसके बावजूद भदौरा रेलवे स्टेशन के साथ उपेक्षा की दृष्टिकोण से कार्य किया जा रहा है। बताया कि कोरोना टाइम से पहले सेवराई तहसील मुख्यालय के इस भदौरा रेलवे स्टेशन पर करीब तीन जोड़ी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होता था। जो कोरोना का हवाला देकर बंद कर दिया गया। कोरोना काल खत्म होने के बाद सभी जगह ट्रेनों का ठहराव पुनः बहाल तो कर दिया गया। लेकिन भदौरा रेलवे स्टेशन पर नही किया गया।

बताया कि राजनीतिक द्वेष के कारण भदौरा रेलवे स्टेशन की उपेक्षा की जा रही है। ट्रेन का ठहराव हमारा हक है और हमें अपना हक मिलना ही चाहिए। भदौरा रेलवे स्टेशन से आसपास के करीब दो दर्जन से अधिक गांव जुड़े हुए हैं। इसके साथ ही तहसील मुख्यालय ब्लॉक मुख्यालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होने के कारण हजारों लोगों का प्रतिदिन आवागमन रहता है। ऐसे में भदौरा रेलवे स्टेशन पर मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव ना होना यहां के विकास की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बना हुआ है।

डीआरएम को संबोधित मांग पत्र में भदौरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना टाइम से पूर्व रुक रही ट्रेन नम्बर 13005 हावड़ा अमृतसर मेल, 13413 मालदा भटिंडा फरक्का एक्सप्रेस और 13237 पटना कोटा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव एक महीने के भीतर पुनः बहाल किया जाए। चेताया कि अगर ठहराव सुनिश्चित नही होता है, तो हम सभी उग्र प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

'