Today Breaking News

जो दूसरों में प्राण डालते हैं... उनकी कर रहे प्राण-प्रतिष्ठा - अफजाल अंसारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां तैयारियां पूरी भव्यता के साथ की जा रही है। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर विपक्षी दलों के अलग-अलग बयान आए दिन सामने आ रहे हैं। गाजीपुर के बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने शंकराचार्यो के बयान से खुद को जोड़ते हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर बड़ा बयान दिया है।

नियम और नीति की अनदेखी का आरोप
एक कार्यक्रम में पहुंचे अफजाल अंसारी ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्म और शास्त्र के अनुसार नियम और नीति की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आप भी अगर अपना घर बनाएंगे, तो अधूरे में गृह प्रवेश नहीं करेंगे। कहा कि पूरे संसार में 4 ही पीठ हैं। चारों पीठ के शंकराचार्य ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता अस्वीकार करते हुए कहा कि धर्म और शास्त्र के नियम और नीति के अनुसार यह कार्यक्रम नहीं हो रहा। इसका राजनीतिकरण कर दिया गया है।
प्राण प्रतिष्ठा मजाक बनकर रह गया है
बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि "है राम के वजूद पे हिन्दोस्तां को नाज़, अहले-सुखन समझते हैं उसको इमामे-हिन्द"। उन्होंने भगवान राम को विवादित बनाने से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि वो संसार के हर प्राणी में प्राण डालने वाले हैं, उनकी प्राण प्रतिष्ठा इस तरह से की जा रही कि मजाक बनकर रह गया है। हम समझते हैं कि इन लोगों ने जिस तरह जल्दबाजी में भगवान राम का राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल किया है। भगवान उन लोगों को खुद ही दंड देंगे।
'