Today Breaking News

गाजीपुर में प्रेमी ने छात्रा की अश्लील फोटो मंगेतर को भेजकर तुड़वा दी शादी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. 'मेरी बेटी पढ़ने में होनहार थी। कानपुर में आईआईटी (IIT) की तैयारी कर रही थी। अमित ने नहाते हुए बेटी की तस्वीरें चोरी से खींच लीं, उसे परेशान करने लगा। हमने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। अमित ने लड़के वालों को अश्लील फोटो भेजकर बिटिया की शादी तुड़वा दी। मैं और मेरा परिवार बेहद परेशान है। हमारा सब कुछ बर्बाद हो गया। बेटी को बिना किसी गलती की सजा अमित ने दी। उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी'।
आरोपी अमित यादव ने थाने में पहुंचकर सरेंडर किया
ये दर्द है उस पिता का जो अपनी बेटी को नई ऊंचाइयों पर देखना चाहता था। उसकी जिंदगी खुशहाल बनाने के लिए मेहनत करता था, लेकिन बेटी पर एक मनचले की नजर ऐसी लगी की उसका जीवन पूरी तरह से बिखर गया। पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ शारीरिक शोषण समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।

पहले पूरा मामले जानते हैं
गहमर थाना इलाके की रहने वाली एक युवती ने थाने में तहरीर देकर एक युवक पर शारीरिक शोषण का का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती का कहना है की आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो बनाकर लोगों को भेजा। उसे तेजाब से जलाने की धमकी दी। परेशान किया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

बुआ के घर संपर्क हुआ
युवती के पिता की मानें तो उसकी बेटी तीन साल से कानपुर में अपने बुआ के घर रहकर आईआईटी की तैयारी करती थी। बुआ के घर गाजीपुर के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली भिटुका के रहने वाले अमित का भी आना जाना था। दोनों पुराने रिश्तेदार थे। ऐसे में बुआ ने अमित से उसका परिचय करा दिया। रिश्तेदार होने के कारण दोनों ने एक दूसरे को अपना नंबर शेयर कर दिया। दोनों की बात होने लगी। इसी समय अमित की नीयत युवती पर खराब हो गई।

नहाते समय चोरी से फोटो खींची
युवती के पिता की मानें तो करीब डेढ़ साल पहले अमित ने बेटी की फोटो चोरी से उस समय खींच ली। जब वो कानपुर में अपने बाथरुम में नहा रही थी। कई दिन तक इसकी जानकारी बेटी को नहीं हुई। एक दिन अमित ने बेटी को उस तस्वीर की जानकारी दी। अमित की इस हरकत के बाद वो परेशान हो गई। अमित से कई बार फोटो डिलीट करने को कहा लेकिन वो नहीं माना। बेटी अमित से बातचीत बंद कर दी। ये बात अमित को नागवार गुजरने लगी।

अमित ने शादी का प्रस्ताव दिया
पिता की मानें तो अमित ने फोटो डिलीट करने की एक शर्त रखी। उसने कहा कि वो युवती की सारी फोटो डिलीट कर देगा अगर वो उससे शादी के लिए राजी हो जाए। बेटी ने इससे इनकार कर दिया। जिसके बाद वो और परेशान करने लगा। अमित की हरकत से बेटी पूरी तरह से टूट गई।

तैयारी छोड़ घर आ गई
संवाददाता से फोन पर हुई बातचीत में पिता ने बताया कि बेटी ने आईआईटी की तैयारी छोड़ दी। एक साल पहले घर वापस लौट आई। हम सब को भी अमित के हरकतों की जानकारी हुई तो उसे समझाया लेकिन वो शादी की जिद करता रहा। हमने बेटी की शादी इलाके के ही एक संभ्रांत परिवार में तय कर दी। यह बात अमित को नागवार गुजरी। वो चेतावनी देता रहा कहीं और शादी नहीं होने दूंगा।

19 जनवरी को बारात आनी थी
19 जनवरी को बेटी की बारात आनी थी। शादी की तैयारी होने लगी। रिश्तेदारों को भी इसकी जानकारी दी गई। परिवार के सभी सदस्य विवाह समारोह के कार्यक्रम की तैयारी में लग गए। इसी बीच अमित बेटी को फोन कर परेशान करता। हमने शादी न टालने का फैसला लिया। अमित ने जिस घर में शादी होनी थी वहां के लोगों से संपर्क किया। उसने बताया कि जिस लड़की से आप शादी करने जा रहे हैं उससे मैं प्यार करता हूं। शादी न करो नहीं तो अंजाम भुगतना होगा।

लड़के वालों को फोटो भेज दिया
अमित की बात पर लड़के वालों ने हैरानी जताई। रिश्ते वाले घर में पूछताछ किया। ऐसी किसी बात से युवती के पिता ने इनकार कर दिया। अमित को लगा कि युवती की शादी किसी और से हो जाएगी तब उसने युवती की अश्लील फोटो लड़के वालों को भेज दिया।

टूट गया रिश्ता
पिता बताते हैं कि फोटो देख लड़के वालों ने रिश्ता तोड़ने का फैसला सुना दिया। उनकी तरफ से संदेश आ गया कि हमारे घर रिश्ता नहीं करेंगे। हम सब इस बात से टूट गए। बेटी का सपना अमित ने चूर कर दिया।

शादी टूटने के बात घर लौटा अमित
जब अमित को लगा कि अब युवती की शादी कहीं और नहीं होगी तो वह कानपुर से वापस गांव लौटा। 19 जनवरी की रात में अमित की कार युवती के घर के पास लावारिस हालत में मिली। कार लॉक थी। पुलिस कार के भीतर से अमित का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया।

अमित के पिता ने थाने में तहरीर दी
अमित के पिता 20 जनवरी को स्थानीय पुलिस थाना पहुंचे। उन्होंने युवती और उसके पिता पर अपने बेटे के अपहरण का आरोप लगाया। अपनी तहरीर में अमित के पिता ने कहा कि साजिश के तहत दोनों ने पिता को किडनैप करा लिया है। पुलिस ने अमित के पिता की तहरीर पर युवती और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

शक के आधार पर पुलिस ने दबाव बनाया
अमित के अपहरण केस की पुलिस ने छानबीन शुरू की। लेकिन पुलिस को अपहरण की कहनी में संदेह नजर आने लगा। दबाव बनाया तो अमित की मां और बहन ने साफ कर दिया कि अमित का अपहरण नहीं हुआ है। वो खुद कहीं छिपा है। घर वालों को पुलिस ने कहा कि अमित से सरेंडर करने को कहो नहीं तो सख्त एक्शन की जाएगी।
युवती के घर के पास से अमित की ये कार पुलिस ने बरामद किया था
अमित ने सरेंडर किया
करीब पंद्रह दिन बाद रविवार की शाम चार बजे युवक कर्मनाशा पुलिस पिकेट पर पहुंचा और सरेंडर कर दिया। पुलिस ने अमित को गिरफ्तार किया। पूछताछ में अमित ने बताया कि वो युवती से शादी करना चाहता था। वो शादी के लिए इनकार करती रही। मैंने उसकी शादी तुड़वाई। युवती को बदनाम करने के लिए फोटोज भी शेयर किया था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

मेरा शारीरिक शोषण किया तेजाब से जलाने की धमकी दी

पीड़िता भी परिजनों के साथ थाने पहुंची। उसने पुलिस को तहरीर दिया कि अमित प्रेम प्रपंच का झूठा प्रचार कर उसका शारीरिक शोषण किया। अश्लील फोटो खींचकर शादी के लिए दबाव बनाने लगा। शादी के लिए मना करने पर तेजाब से जलाने की धमकी दी। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
'