Today Breaking News

Jio और Airtel के यूजर्स की मौज, इस प्लान में फैमिली के तीन लोगों को मुफ्त 5G डेटा, OTT और कॉलिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) यूजर्स को तगड़े प्लान ऑफर कर रहे हैं। इन कंपनियों के पास धांसू प्रीपेड प्लान्स के साथ पोस्टपेड प्लान्स के भी शानदार ऑप्शन मौजूद हैं। वहीं, अगर आप कम दाम में फैमिली के लिए बेस्ट प्लान तलाश रहे हैं, तो भी इन कंपनियों के पास ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं है। 
यहां हम आपको जियो और एयरटेल के किफायती पोस्टपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो तीन ऐड-ऑन सिम ऑफर करते हैं। इन प्लान में आपको 5G डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ ओटीटी ऐप्स का भी ऐक्सेस मिलेगा। आइए जानते इन्हीं प्लान्स के बारे में।
जियो का 699 रुपये वाला प्लान
जियो का यह प्लान तीन अडिशल फैमिली सिम ऑफर करता है। इस प्लान में इंटरनेट यूज करने के लिए टोटल 100जीबी डेटा दिया जा रहा है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 1जीबी डेटा के लिए यूजर को 10 रुपये खर्च करने होंगे। ऐड-ऑन सिम को कंपनी हर महीने 5जीबी अडिशनल डेटा ऑफर कर रही है। एलिजिबल यूजर्स को प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा भी मिलेगा।
जियो इस प्लान में हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ देश भर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। ओटीटी बेनिफिट्स की बात करें, तो सब्सक्राइबर्स को इस प्लान के साथ नेटफ्लिक्स बेसिक, अमेजन प्राइम वीडियो और जियो सिनेमा का फ्री ऐक्सेस मिलेगा। ध्यान रहे कि प्लान में अडिशनल सिम को ऐड करने के लिए आपको हर महीने 99 रुपये खर्च करने होंगे। 
एयरटेल के इस प्लान में तीन अडिशनल सिम
एयरटेल का 999 रुपये वाला प्लान एक रेग्युलर सिम के साथ तीन ऐड-ऑन सिम ऑफर कर रहा है। इसमें प्राइमरी यूजर को इंटरनेट यूज करने के लिए 100जीबी डेटा मिलेगा। ऐड-ऑन सिम को इस प्लान के साथ 30जीबी डेटा दिया जा रहा है। यह प्लान 200जीबी तक के डेटा रोलओवर बेनिफिट के साथ आता है। कंपनी इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी दे रही है। 
यह प्लान कई शानदार ओटीटी बेनिफिट्स के साथ आता है। इसमें आपको बिना किसी एक्सट्रा चार्ज 6 महीने के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप मिलेगी। इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ एक साल का डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। प्लान में आपको Airtel Xstream Play और विंक प्रीमियम का भी ऐक्सेस मिलेगा।
'