Today Breaking News

Jio का प्लान Airtel पर भारी: 84 दिन मुफ्त में बातें और 252GB डेटा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बार-बार रिचार्ज कराकर थक चुके हैं, तो आप ये 84 दिन वाला प्लान ले सकते हैं। रिलायंस Jio और Airtel दोनों ही 999 रुपए में 84 दिन का रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं। लेकिन जियो डेटा देने के मामले में एयरटेल को कड़ी टक्कर दे रहा है। दोनों कंपनी के प्लान की कीमत तो एक जैसी है लेकिन इन दोनों में मिलने वाले बेनेफिट्स अलग हैं। 
जहां जियो अपने यूजर को ज्यादा डेटा दे रहा है तो वहीं एयरटेल अपने यूजर्स को Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रहा है। आइए अब तुलना कर जानते हैं इन दोनों प्लान में कौनसा आपके लिए बेस्ट है:
Airtel का 999 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड 5जी इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा, सब्सक्राइबर 84 दिनों के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप का आनंद ले सकते हैं। जो लोग एयरटेल 5जी शहर में नहीं हैं, उनके लिए यह प्लान 2.5GB की दैनिक डेटा के साथ अनलिमिटेड 4G डेटा प्रदान करता है। 
Jio का 999 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो का 999 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में भी ग्राहकों को रोजाना 3GB का डेटा मिलता। यानी, 84 दिनों में ग्राहकों को कुल 252GB डेटा मिलेगा। जियो इस प्लान में ग्राहकों को वाउचर दे रहा है। इस वाउचर का इस्तेमाल कर 40GB का एक्स्ट्रा डेटा ले सकते हैं। यानी, इस प्लान में ग्राहकों को कुल 292GB डेटा मिलेगा। साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड मुफ्त कॉल का भी फायदा मिलेगा। इसमें हर दिन 100 SMS मुफ्त में दिए जाते हैं। 
Airtel और Jio के 999 रुपये वाले प्लान में कौनसा है बेस्ट?
दोनों प्लान में मिलने वाले फायदों की बात करें तो जियो एयरटेल से 82GB डेटा ज्यादा देता है। जियो के प्लान में टोटल 252GB डेटा मिल रहा तो वहीं एयरटेल के प्लान में 210GB डेटा मिल रहा है। लेकिन एयरटेल के प्लान में एक खास बेनिफिट है जो जियो के प्लान में नहीं है, वो है अमेजन प्राइम विडियो का सब्सक्रिप्शन फ्री। ये आपको जियो के नहीं बल्कि एयरटेल के प्लान में मिलेगा। बाकी सभी फायदे दोनों में एक जैसे हैं बस डेटा और अमेजन प्राइम विडियो के सब्सक्रिप्शन का अंतर है।
'