Today Breaking News

आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के पास पकड़ा गया तेंदुआ, जंगल में भेजने की तैयारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले में पिछले 15 दिनों से आतंक का पर्याय बने तेंदुए को आखिर कल वन विभाग की टीम ने धर ही लिया। 15 दिनों से लगातार आजमगढ़ जिले में तेंदुए को लेकर दहशत बनी हुई थी। तेंदुआ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के आस-पास दिखाई दे रहा था। ऐसे में सड़क से आने जाने वाले लोग काफी डरे हुए थे। तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं ग्रामीण खुश हैं तो वन विभाग की टीम अब उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाने की तैयारी कर रही है।
शाम होते ही घरों में दुबक जा रहे थे लोग
आजमगढ़ के निजामबाद क्षेत्र में डर का आलम यहा था कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बगल से गुजरने वाली साइड लाइन से गुजरने वाले लोग अपनी गाड़ी बहुत तेज रफ्तार से चलाते थे। इसके साथ ही शाम होते ही सभी लोगों के घरों के दरवाजे भी बंद हो जाते थे। हालांकि इन 15 दिनों में तेंदुए से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जिला प्रशासन और वन विभाग की टीम लगातार तेंदुए को सकुशल गिरफ्त में लाने का प्रयास कर रही थी। और इसी क्रम में तेंदुए को आज पिंजरे के अंदर कैद किया गया है।
इस बारे में जिले के डिस्ट्रिक फॉरेस्ट अधिकारी गंगा दत्त मिश्रा का कहना है कि विगत 15 दिनों से लगातार यह तेंदुआ कभी इधर तो कभी उधर भाग रहा था। हम लोग लगातार इसकी ट्रैकिंग कर रहे थे तीन दिनों से यह तेंदुआ पाइपलाइन से जाल काट कर भागा था और लगातार हम लोग इसको पिंजरे में बंद करने का प्रयास कर रहे थे।
डीएफओ ने कहा कि निश्चित रूप से इन 15 दिनों में इसलिए ने किसी तरह का कोई नुकसान नहीं किया है, लेकिन दहशत बनी हुई है। ऐसे में जिस तरह से आज इसे पिंजरे में बंद किया गया है। अब जिले की जनता चैन से सो सकेगी। जिले में लगातार तेंदुए को लेकर दहशत बनी हुई थी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी के सहयोग से यह सफलता मिल सकी है।
'