Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रांसफॉर्मर पर तार जोड़ते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत, परिजनों में कोहराम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भीमापार विद्युत उपकेंद्र से निकल रही बिजली लाइन पर शटडाउन लेकर काम करने गए एक लाइनमैन की करंट की जद में आने से मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वही शटडाउन के वावजूद लाइनमैन करंट की जद में कैसे आया, यह जांच का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों की माने तो पावर हाउस पर तैनात एसएसओ की लापरवाही के चलते लाइनमैन की मौत हुई है। फिलहाल अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं।
बसही मखदुमपुर गांव में लगा 25 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया था। जिसके बाद परसों नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया था। इकरा कुड़वा गांव निवासी 25 वर्षीय संविदा लाइनमैन धीरज प्रजापति आज शटडाउन लेकर ट्रांसफॉर्मर से कनेक्शन जोड़ने के लिए चढ़ा। इस बीच उसमे करंट आ गया। जिसकी जद में आकर वो चिपक गया और फिर सीधे नीचे गिर पड़ा। ये देख हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। उसे तत्काल लेकर परिजन सैदपुर आए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक अविवाहित था और उसकी शादी इसी साल होनी तय थी। लेकिन उसके पूर्व ही ये हादसा हो गया।

इस बाबत विद्युत वितरण खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता आशीष चौहान ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच के लिए उपकेंद्र पर संबंधित जेई को भेजकर लॉगबुक को तत्काल जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच की जाएगी, अगर इसमें कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'