Today Breaking News

लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया बुलडोजर, JCB के हुए कई टुकड़े....यात्री ट्रेन से बाहर कूदे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. यूपी के चंदौली में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। वाराणसी से मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन बुलडोजर से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बुलडोजर के परखच्चे उड़ गए। बुलडोजर का चालक उछलकर दूर गिरा। वहीं, टक्कर से इतना तेज धमाका हुआ कि ट्रेन सवार यात्री घबरा गए। कई चलती ट्रेन से कूद गए।
हादसा DDU टर्मिनल के व्यास नगर रेलवे फाटक पर रविवार 11:30 बजे हुआ। यहां रेलवे फाटक पर बुलडोजर काम कर रही थी। बुलडोजर रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी। इसी दौरान वाराणसी से आ रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी। फाटक पर पहुंचते ही ट्रेन बुलडोजर से टकरा गई।
गनीमत थी कि ट्रेन की स्पीड धीमी थी...
शुक्र था कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त ट्रेन की स्पीड धीमी थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन की बुलडोजर से टक्कर का पता चलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बुलडोजर को ट्रैक से हटाया। मौके पर काम कर रहे दीपक ने बताया कि ट्रैक के किनारे झाड़ियों की सफाई का काम चल रहा था।
तभी ठेकेदार ने कहा कि बुलडोजर मशीन को ट्रैक के दूसरी ओर ले जाओ। चालक बुलडोजर को ट्रैक क्रॉस कर रहा था, तभी अचानक ट्रेन आ गई और टक्कर हो गई। गंभीर घायल चालक को वाराणसी के लिए रेफर किया गया है। वहीं, ट्रेन की जांच की गई। रेलवे ने इस पूरी हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे, उन पर एक्शन लिया जाएगा।
महिला यात्री तेजस्विता भोसले ने बताया कि हम वाराणसी से मुंबई जा रहे थे।
दीपक ने बताया कि रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ी सफाई का काम चल रहा था।

ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि टक्कर के बाद बहुत तेज धमाके की आवाज आई। गेट पर बैठे कई लोग ट्रेन से कूद गए। कोच में अफरा-तफरी मच गई। यात्री गेट की तरफ भागने लग गए। एक अन्य महिला यात्री तेजस्विता ने बताया कि वह वाराणसी से मुंबई जा रही थीं। टक्कर के दौरान बहुत तेज झटका लगा। शुक्र था कि ट्रेन की स्पीड नॉर्मल थी। वरना बड़ी घटना हो सकती थी।
वाराणसी के ADRM लालजी चौधरी ने बताया कि मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस अन ऑथराइज क्रासिंग पर बुलडोजर से टकरा गई। इसमें जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। बुलडोजर चालक को चोट अई है। 
ADRM लालजी चौधरी ने बताया कि घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।
वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि मुलगसरा थाना के सीतापुर गांव के समीप बुलडोजर से ट्रेन टकराई है। टक्कर के बाद ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
'