Today Breaking News

विधायक मन्नू अंसारी ने गाजीपुर में विश्वविद्यालय और मुहम्मदाबाद में ट्रामा सेंटर के लिए विधानसभा में उठाई मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधायक शोएब उर्फ मन्नू अंसारी ने मुहम्मदाबाद कस्‍बा स्थित निर्मित ट्रामा सेंटर, जिले में विश्‍वविद्यालय, पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे पर अंडरपास, क्षेत्र की जर्जर सड़कें और नगवा नवापुरा में निर्माणाधीन पुल व कुछ गांवों को पुन: कासिमाबाद तहसील से मुहम्मदाबाद तहसील में शामिल करने की मांग विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठायी। 
उन्‍होने विधानसभा मे बताया कि तत्‍तकालीन अखिलेश सरकार ने मुहम्मदाबाद कस्‍बे में ट्रामा सेंटर निर्माण कराया था वह ट्रामा सेंटर अब बनकर तैयार है। सभी उपकरण भी आ चुके हैं लेकिन चिकित्‍सक के अभाव में ट्रामा सेंटर में इलाज शुरु नही हो पा रहा है। जिससे क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ बगल के पड़ोसी प्रदेश बिहार से भी काफी लोग यहां इलाज कराने आते हैं और चिकित्‍सक के अभाव में उनको महानगरों में जाना पड़ रहा है। 

उन्‍होने सदन को बताया कि गाजीपुर में एक विश्‍वविद्यालय की अति आवश्‍यकता है। जिले में मानक से अधिक महाविद्यालय हैं लेकिन अभी तक जनपद विश्‍वविद्यालय से वंचित है जिसके चलते छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। उन्‍होने बताया कि पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे बनने में बड़े-बड़े ट्रक चलने से क्षेत्र की सारी सड़के क्षतिग्रस्‍त हो गयी है जिससे क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी हो रही है। संपर्क मार्ग के सामने अंडरपास न होने से  लोगों को 20-20 किलोमीटर घूमकर दूसरी तरफ जाना पड़ रहा है। 

उन्‍होने बताया कि क्षेत्र  में नगवा नवापुरा गांव में नदी पर पुल के निर्माण के  लिए स्‍वीकृति हो गयी है धन भी आवंटन हो गया है लेकिन टेक्निकल कारणों के चलते पुल का निर्माण शुरु नही हो पाया है जिससे काफी परेशानी हो रही है। विधायक मन्‍नू अंसारी ने सदन को बताया कि मुहम्मदाबाद तहसील के पास के कुछ गांव कासिमाबाद तहसील में चले गये  हैं जिससे गांव वासियों को अपने काम के लिए 20-25 किलोमीटर दूर कासिमाबाद जाना पड़ रहा है। जनहित में उन गांवों को फिर से मुहम्मदाबाद में शामिल किया जाये।
'