Today Breaking News

गाजीपुर के सेवराई में वीवी पैट मशीन से हुई डेमो वोटिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को एसडीएम एवं जिला उप निर्वाचन अधिकारी संजय यादव की मौजूदगी में सेवराई तहसील परिसर में रखे गए ईवीएम और वीवी पैट मशीन का मॉक पोल किया गया। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांव से आए फरियादियों एवं अधिवक्ताओं ने बाकायदे ईवीएम पर डेमो वोटिंग की। साथ ही वोटिंग नंबर के साथ-साथ मशीन का नंबर नोट किया। उन्होंने सात घंटे बाद पुनः आकर नतीजे चेक करने की बात भी कही। साथ ही सभी राजनीतिक दलों के लोगों से अपील किया कि वह भी वोटिंग का ईवीएम की शुचिता को जांच करें। उन्होंने कहा कि जनपद में होने वाले लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल होने वाली एक-एक ईवीएम को चेक कर उसे परखा जाएगा। इसके लिए बकायदा तकनीकी विशेषज्ञों का सहयोग लिया जाएगा। क्योंकि ईवीएम एक इलेक्ट्रानिक उपकरण है। जिसकी कार्य प्रणाली को समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

डेमो वोटिंग किया गया

सेवराई तहसील में ईवीएम की जांच-परख के लिए डेमो वोटिंग की जा रही है। इसके साथ पुनः आकर देखना है, और नतीजों का मिलान करना है। चुनाव के समीप आते ही गाजीपुर जनपद के पोलिंग बूथों पर इस्तेमाल होने वाली एक-एक ईवीएम की जांच कर उसके सीरियल नंबर का रेंडेमाइजेशन किया जाएगा। ताकि मतदान तिथि को इसकी पुष्टि व पड़ताल की जा सके। क्योंकि आए दिन ईवीएम की शुचिता पर उठने वाले सवाल के कारण सतर्कता एवं जांच-परख जरूरी हो जाता है। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश सचिव अहमद शमशाद एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

'