Today Breaking News

दूसरी जगह शादी की बात चलने से नाराज हुआ था प्रेमी, चापड़ से काटकर की थी हत्या; गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के बड़हलगंज में युवती की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 29 जनवरी को युवती की चापड़ से काटकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे प्रेमी ने युवती अर्चना को बुलाकर गेहूं के खेत में चापड़ से गला रेत दिया था। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद जिले के एसपी अनुराग आर्य सहित आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले के खुलासे के निेर्देश दिए थे। 
इसके साथ ही हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था जो आरोपी को तलाश रही थी। इसी क्रम में आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में मृतका के पिता बिरजू ने जहानागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि आरोपी आकाश ने मेरी बेटी की हत्या की है।
दूसरी जगह शादी की बात से नाराज था प्रेमी
इस मामले में पूछतॉछ में आरोपी आकाश ने बताया कि मृतका से उसकी बातचीत होती थी और दोनो आपस में शादी भी करने वाले थे। अभियुक्त ने मृतका को उपहार व पैसे भी दिये थे। बात-चीत के दौरान अभियुक्त ने गुस्से में मृतका को दिये हुये पैसे व उपहार वापस मांगे तो मृतका ने वापस कर दिया। जिसके बाद मृतका ने अभियुक्त से बात करना बंद कर दिया। अभियुक्त ने मृतका के घर वालों से बात की तो उन लोगो ने कहा कि जब वह तुमसे शादी करने के लिए मना कर रही है तो उसको छोड़ दो। 
अभियुक्त ने मृतका के घरवालो को धमकी दी कि यदि अर्चना की शादी कही दूसरी जगह करोगे तो मैं उसको जान से मार दूंगा। 29 जनवरी को आरोपी ने मृतका को मिलने के लिए बुलाया और खेत में ले जाकर हत्या कर दी। आरोपी के कब्जे से खूल लगा शर्ट-पैंट और चाकू भी बरामद कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय भेजा जा रहा है जहां से जेल रवाना किया जाएगा।
'