Today Breaking News

कोई इनको रोके! गाजीपुर में पीपा पुल से दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, हो‌ सकती है बड़ी दुर्घटना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से ओवरलोड वाहनों का आवागमन होने से पुल के दोबारा क्षतिग्रस्त होने की आशंका व्याप्त हो गयी है। किसी तरह की पुलिस सुरक्षा न होने से मालवाहक संचालक धड़ल्ले से इस पुल से आवागमन कर रहे हैं। मुहम्मदाबाद इलाके से गंगा पार के सेवराई, जमानियां तहसील के गांवों के अलावा सीमावर्ती बिहार के गांवों तक आवागमन करने के लिए बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर दो दशक पूर्व पीपा पुल का निर्माण कराया गया। इस पुल के बन जाने से इलाके के लोगों को गंगा पार के गांवों तक आवागमन में करीब 40 किलोमीटर की दूरी कम हो गयी।
गंगा पार से आते हैं भारी वाहन
पुल से पैदल, बाइक सवार, चार पहिया सवारी वाहन के साथ ही मालवाहक भी आवागमन करते हैं। पुल से मात्र 3 टन के भार तक के ही वाहनों के आवागमन का मानक लोकनिर्माण विभाग की ओरसे निर्धारित किया गया है। इसके बाद भी यूसुफपुर बाजार से ट्रैक्टर और पिकअप पर ओवरलोड माल लादकर गुजरते हैं। यहां गंगा पार से खेतों से टमाटर, मटर लादकर चालक वाहनों को धड़ल्ले से पुल से आवागमन कर रहे हैं। ओवरलोड वाहनों के चलते ही चार दिनों पूर्व पीपा के फट जाने से पुल से आवागमन ठप हो गया था।
पुल पर पुलिस की ड्यूटी लगान की मांग
इस संबंध में ग्रामीणों ने संवाददाता से बताया कि पुल से ओवरलोड वाहनों के आवागमन से हमेशा पुल क्षतिग्रस्त होने के साथ ही दुर्घटना का भय बना रह रहा है। वाहन चालक कम दूरी तय करने के चक्कर में मनमाने ढंग से आवागमन कर रहे हैं। किसी दिन यह बड़ी दुर्घटना का वजह बन सकता है। अगर पुल के दोनों ओर पुलिस की ड्यूटी लगा दी जाए तो इस पर रोक लग सकती है।

लोकनिर्माण विभाग के अवर अभियंता महेंद्र प्रसाद मौर्या ने संवाददाता को बताया कि पुल से ओवर लोड वाहनों का संचालन रोकने का काफी प्रयास किया जाता है, लेकिन वाहन संचालक कर्मियों से लड़ाई झगड़ा पर उतारू हो जाते है। इसकी जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है। पुलिस विभाग को भी समय समय पर अवगत कराया जाता है।
'