Today Breaking News

पीएम मोदी 26 को गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में भारत सरकार के विजन ‘नया भारत‘ को ध्यान में रखकर भारतीय रेल का विकास किया जा रहा है। यहां आगामी 50 सालों की आवश्यकताओं को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर विश्वस्तरीय यात्रा सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए उनके पुनर्विकास का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसी क्रम में 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास, उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पण किया जाएगा।
अमृत भारत योजना के तहत वाराणसी मंडल के उत्तर प्रदेश में पड़ने वाले गाजीपुर सिटी, मऊ, बेल्थरा रोड, सलेमपुर, खुरासन रोड एवं कप्तानगंज स्टेशनों पर 33 स्थानीय विद्यालयों में " साल 2047 का विकसित भारत एवं विकसित रेलवे" विषय पर निबंध लेखन, चित्रकला एवं पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 3261 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, जिनमें से 99 प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता के रूप में चयनित किया गया।
अमृत भारत योजना के तहत चयनित स्टेशनों,आरओवी, आरयूबी, एलएचएस पर 26 फरवरी को प्रधानमंत्री द्वारा विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से स्थानीय लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम किया जाना है। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पॉल के नेतृत्व में इन स्टेशनों के स्थानीय विद्यालयों को शामिल करते हुए उनके छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया था। इन प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य समारोह के अवसर पर स्थानीय आयोजनों में पुरस्कृत किया जाएगा।
'