Today Breaking News

सहेली के घर जा रही हूँ...कह कर निकली, दो दिन बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस की जनरल डिब्बे में बोरे में बंद मिली लाश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पापा मैं अपनी सहेली प्रीती के घर जा रही हूं। वहां मुझे किताब लेना है। उसके बाद स्कूल जाना है। फिर शाम को घर आ जाऊंगी। ये अंतिम शब्द थे वाराणसी के कपसेठी निवासी 16 वर्षीय मोनिका के... जिसकी 21 फरवरी को वाराणसी के कैंट स्टेशन पर एक ट्रेन में बोरे में लाश मिली थी।
मृतका मोनिका की फाइल फोटो।
बता दें कि लाश मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की एक दिन बाद उसकी पहचान हुई। युवती की पहचान वाराणसी के कपसेठी थाना क्षेत्र के भिटकुरी गांव की मोनिका पाल पुत्री पुनवासी पाल के रूप में हुई।
हत्या की जानकारी के बाद परिजन आक्रोशित हो उठे और ग्रामीणों ने मिलकर कपसेठी चौराहे को जाम कर दिया।

आइए जानते हैं पूरी कहानी
वाराणसी के कपसेठी निवासिनी नाबालिग मोनिका पाल के पिता पुनवासी पाल ने बताया कि मोनिका 19 फरवरी (सोमवार) को सुबह 11 बजे अपनी सहेली प्रीति के घर गोसाईपुर गांव जाने को कह कर निकली। वो बोली वहां किताब लेने जा रही हूं।
इतना कह कर वो घर से निकल गई। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटी तो हम सभी घर वाले परेशान होने लगे। घर में सभी को उसकी चिंता होने लगी। हमने सभी जगह फोन करना शुरू कर दिया। लेकिन मोनिका का कहीं पता नहीं चला।
उसकी मां बार-बार घर के बाहर देख रही थी कि बेटी अब आ जाएगी। हमने उसकी सहेली के घर भी फोन कर पता किया तो पता चला कि मोनिका अपनी सहेली के घर ही नहीं पहुंची। जिसके बाद हम लोग मोनिका को खोजने के लिए घर के निकल पड़े। आस-पास हर जगह देखा। लोगों से पूछा, हर जानने वाले से मोनिका के बारे में बात की। लेकिन कुछ भी नहीं पता चला।
रोते हुए पिता बोले हर जगह की बेटी की तलाश।
हमने रिश्तेदारों के घर भी पता किया। दो दिन इंतजार किया। इसके बाद हमने 21 फरवरी (बुधवार) को कपसेठी थाने में बेटी के गायब होने का मुकदमा दर्ज कराया। जिसकी पुलिस जांच कर रही थी। पिता ने बताया कि मोनिका एक भाई और दो बहनों में छोटी थी। जो कक्षा 11 की छात्रा थी, और कपसेठी के कस्तूरबा इंटर कॉलेज में पढ़ती थी।
मोनिका के मामा बोले 19 फरवरी को जब मेरी भांजी गायब हुई। इसके बाद हम 21 तारीख को पुलिस के पास गए। पुलिस ने कहा आप लोग एक बार और ढूंढ लीजिए। हो सकता है मिल जाए। पुलिस ने परिजनों से कहा कि अगर आपकी शिकायत पर हमने एफआईआर दर्ज किया और बाद में बच्ची मिल गई तो आप को बार-बार थाने आना पड़ेगा। मेडिकल जांच कराना पड़ेगा। जब हमें लाश मिलने की सूचना मिली और लाश को देखा तो उसे बुरी तरह तेजाब से जलाया गया था। चेहरा भी जला हुआ था। मुंह पर टेप लगाया गया था।
21 फरवरी (बुधवार) वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-5 पर इंटरसिटी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में एक जूट के बोरे में एक किशोरी की लाश मिली। जिसका हाथ-पैर बंधा हुआ था।
ट्रेन की बोगी में बोरे में बंधी मिली थी लाश।
लखनऊ से बनारस आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस मंगलवार को प्लेटफार्म नंबर-5 पर शाम आठ बजे आकर खड़ी हुई। देर रात 12:40 बजे स्टेशन मास्टर ने जीआरपी चौकी प्रभारी धनंजय मिश्र को ट्रेन की बोगी में बोरे में बंधी कोई वस्तु पड़े होने की सूचना दी।
बताया कि बोरे से दुर्गंध आ रहा है। सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे पुलिस की मदद से बोरे को खोलकर देखा। तो बोरे में लगभग 16 वर्षीय अज्ञात युवती का शव पड़ा था। उसके हाथ पैस रस्सी से बांधे गए हैं।
जिसके बाद डॉक्टर द्वारा परीक्षण भी कराया गया। फोरेंसिक टीम ने भी जांच की। तलाशी में कुछ नहीं मिला। सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक कुंवर प्रभात सिंह, जीआरपी कैंट प्रभारी हेमंत सिंह भी पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गए।
पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए आस-पास के लोगों से पता किया और आस पास के थाने में भी संपर्क किया। लेकिन लड़की की शिनाख्त नहीं हो पाई।
घर वालों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो देख कर लड़की की पहचान की। जिसके बाद सभी कपसेठी थाना पहुंचे और पुलिस को भी इसके बारे में बताया। इसके बाद परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव का शिनाख्त किया।
परिजन ने लगाया हत्या का आरोप
शव मिलने के बाद मृतका के घर पर कोहराम मच गया। घर वाले रोने बिलखने लगे। मोनिका की मां रोते हुए बोल रही थी मेरी बेटी का क्या कसूर था जो उसे मार दिया। उसने किसी का किया बिगाड़ा है। शव मिलने के बाद परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। कपसेठी थाने में 22 फरवरी (गुरुवार) को अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है।
इसके बाद 22 जनवरी को ही शाम को आक्रोशित लोगों ने किशोरी की लाश को कपसेठी चौराहे पर रखकर सड़क जाम कर दिया। लोगों ने मोनिका के हत्यारों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की।
लोगों ने आने जाने वाली गाड़ियों को रोक दिया। जिससे 1 घंटे तक कपसेठी मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तब जाम खत्म हुआ।
कपसेठी थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि जो भी आरोपी हैं उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जांच के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।
जगह-जगह लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। परिजनों ने मोनिका के हत्यारे की तत्काल गिरफ्तारी और सरकार की तरफ मिलने वाली सहायता की मांग की है।
पुलिस ने कहा कि सरकार की तरफ से जो भी मुआवजा मिलता है परिवार को दिया जाएगा। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
'