Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान गोवध के लिए जा रहे पिकअप से गोवंश बरामद, तस्कर गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई के सरहुला चट्टी से पुलिस ने बीती रात वाहन चेकिंग के दौरान एक पिकअप को मवेशियों के साथ पकड़ा। तलाशी लेने पर दो मवेशी बरामद हुए, जिन्हें तस्करी के लिए बिहार ले जाया जा रहा था। साथ ही पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।
नगसर हाल्ट थानाध्यक्ष भूपेंद्र कुमार निषाद ने बताया कि पुलिस टीम के साथ वाहनों की चेकिंग में जुटे थे। सरहुला चट्टी से करीब 400 मीटर उत्तर दिशा की तरफ एक पिकअप को सन्देह पर पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही तस्कर अंशुल यादव निवासी बवाड़े थाना सुहवल को गिरफ्तार कर लिया। वाहन की जांच करने पर पिकअप से दो गाय बरामद हुए। थानाध्यक्ष भूपेंद्र कुमार निषाद ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी चालक के विरुद्ध आवश्यक धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए चालान कर दिया गया।
यूपी के समीपवर्ती बिहार प्रान्त में गो तस्कर बड़े पैमाने पर गोवंश को तस्करी करते हैं। इस दौरान वध के लिये बिहार ले जाते समय दो गोवंशों के साथ एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गोवंशों को ले जा रहे एक पिकअप पंजीकरण संख्या UP61AT7132 को भी पुलिस ने सीज करते हुए कार्रवाई की है। अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 12/2024 धारा 3/5A/5B/8 गोवध निवारण अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में मुख्य रूप से थानाध्यक्ष भूपेन्द्र कुमार निषाद, हेड कांस्टेबल सुरेश चन्द्र सरोज समेत अन्य लोग शामिल रहे। नगसर हाल्ट थानाध्यक्ष भूपेंद्र कुमार निषाद ने बताया कि गोवंशों की तस्करी कर रहे एक पिकअप सहित चालक को पकड़ा गया है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही।
'