Today Breaking News

गाजीपुर में फरवरी माह से राशन कार्ड धारकों को फ्री मिलेगा बाजरा, गेहूं में की जाएगी कटौती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. श्री अन्न योजना को बढ़ावा देने के लिए राशन कार्ड धारकों को श्रीअन्न बाजरा का वितरण किया जाएगा। फरवरी माह से सभी राशन दुकानों के जरिए अब गेहूं और चावल के साथ बाजरा भी फ्री में दिए जाने का प्रावधान है।
सैदपुर मनिहारी, देवकली और सादात ब्लाक के सभी अंत्योदय कार्ड धारकों को यह सुविधा फरवरी महीने से मिलेगी। हर जगह बाजरे की खरीद के अनुसार ही कार्डधारकों को श्रीअन्न उपलब्ध कराया जा रहा है। सैदपुर नगर के अंत्योदय एवं सामान्य दोनों कार्ड धारकों को यह सुविधा प्रदान की जाए।
पहले जितना ही मिलेगा चावल
सैदपुर के आपूर्ति निरीक्षक बद्रीनाथ ने बताया कि प्रति कार्डधारक को पहले 21 किग्रा चावल व 14 किलो गेहूं मिलता था। जिसके स्थान पर नौ किलो गेहूं और पांच किलो बाजरा दिया जाएगा। वहीं चावल पहले जितना ही मिलेगा।
नगर के पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को पहले तीन किग्रा चावल प्रति यूनिट व दो किलो गेहूं मिलता था। अब एक किलो गेहूं व एक किलो बाजरा दिया जाएगा। चावल तीन किग्रा प्रति यूनिट ही दिया जाएगा।
फरवरी महीने में सैदपुर तहसील के सभी 295 सरकारी राशन दुकानों पर नवीन ई-पास मशीनों व ई-वेइंग मशीनों की स्टैंपिंग कराने के बाद श्रीअन्न का वितरण किया जाएगा। घटतौली की समस्या को समाप्त किए जाने के लिए ई-वेइंग मशीन की व्यवस्था जल्द होने जा रही है।
'