Today Breaking News

गाजीपुर में सपा नेता गोली मारकर हत्या, पूर्व प्रधान पति समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के नंदगंज थाना क्षेत्र के अतरसुआ गांव निवासी सपा नेता अमलधारी यादव की बदमाशों ने बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक की हत्या के बजाय दुर्घटना की खबर फैलाये जाने और पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज परिजनों ने ग्रामीणों के साथ गाजीपुर-वाराणसी हाइवे पर चक्काजाम कर दिया था। परिजनों ने पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका जताते हुए पूर्व प्रधान पति और उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने 4 नामजद और 2 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
एसपी ओमवीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे।

नंदगंज थाना क्षेत्र के अतरसुआ निवासी अमलधारी यादव (48) की पत्नी रिंकू यादव गाजीपुर में सरकारी अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। इसलिए वह पत्नी और अपने दो बच्चों के साथ गाजीपुर शहर स्थित भूतहियाताड़ में किराए का रूम लेकर परिवार के साथ रहते थे। बुधवार को वह अपनी बुलेट से निजी कार्यवश गांव अतरसुआं जा रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।
स्कार्पियो से आए बदमाशों ने की हत्या
मृतक के भाई रामनगीना यादव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह और उनका छोटा भाई अमलधारी यादव बाइक से जा रहे थे। हाईवे के किनारे बुलेट खड़ा कर वह सड़क के किनारे पेशाब करने लगे। उनका भाई उसी बुलेट पर बैठा था। इसी दौरान पीछे से एक स्कार्पियो आई, जिसमें ग्राम सिहोरी के विशाल पासी, धर्मपाल, सत्यपाल, विनय राय और दो अज्ञात लोग गाड़ी से उतरकर गाली गलौज करने लगे। उनके भाई अमलधारी ने विरोध किया, वह जब तक पहुंचने की कोशिश करते, तब तक विशाल पासी व विनय राय ने असलहा निकालकर तबाड़तोड़ फायर शुरू कर दी। इस गोली बारी में उनका भाई खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर गया। वहीं, हत्या करने के बाद सभी आरोपी वाराणसी की तरफ गाड़ी लेकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि आरोपी विशाल पासी की पत्नी पूर्व प्रधान रहीं हैं और प्रधानी हारने की रंजिश में इस वारदात को अंजाम दिया गया है।
मृतक सपा नेता अमलधारी यादव।
कई सपा नेता घटनास्थल पर पहुंचे
रामनगीना यादव ने बताया कि उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी परिजनों क दी। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। उन्हें तुरंत इलाज के लिए वाराणसी अस्पताल की ओर लेकर भागे, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, मौत होने के बाद नाराज परिजनोंने नंदगंज-रामपुर बंतार फोरलेन के नंदगंज कट पर शव को रखकर हाइवे जाम कर दिया। जिससे गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर जाम लग गया। हत्या की सूचना पर जिले के तमाम सपा नेता भी मौके पर पहुंच गए।
थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह हत्या की सूचना पर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। कुछ ही देर बाद सीओ भुड़कुड़ा के साथ सैदपुर, शादियाबाद व रामपुरमांझा थाना की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जाम लगाए लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। वहीं, हत्या की सूचना पर एसपी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के काफी समझाने के बाद भी परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।
6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
एसपी ओमवीर सिंह ने परिजनों का समझाने के साथ ही आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की बात कही। इसके बाद नाराज परिजन और ग्रामीण जाम से हटे। वहीं, दो घंटों से लगे जाम की वजह से हाईवे पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर 4 नामजद विशाल पासी व उनके दोनों पुत्र धर्मपाल व सत्यपाल और विनय राय व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
'