Today Breaking News

गाजीपुर में अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मरदह थाना के गजपतपुर गांव में नहर तिराहे के पास स्थित संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा लगाई गई है। इस प्रतिमा उंगली को रविवार की रात कुछ अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। सोमवार की सुबह अंबेडकर की प्रतिमा की उंगली टूटी हुई देखकर दलित समाज के लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर प्रतिमा को सही करने का आश्वासन दिया।
मरदह थाना के गजपतपुर गांव में नहर तिराहे के पास संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के उंगली को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। इसके बाद घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे दलित समाज के लोगों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। पुलिस से प्रतिमा ताड़ने वालों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। स्थिति तनावपूर्ण होने पर मरदह थानाध्यक्ष वागीश विक्रम सिंह घटनास्थल पर पहुंच गए।
थानाध्यक्ष वागीश विक्रम सिंह ने अक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर हालात को काबू में किया। उन्होंने बताया कि अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा की उंगली तोड़ दी गई है। मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त प्रतिमा को सही कराया जा रहा है। इसके साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।
'