Today Breaking News

गाजीपुर के सुल्तानीपुर गांव में पांचवीं बार तोड़ी गई बाबा साहब की प्रतिमा, ग्रामीणों के बवाल के बाद पुलिस तैनात

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां के सुल्तानीपुर गांव में बीती रात अज्ञात अराजकतत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की दाहिनी उंगली तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों की नजर गई तो देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

मौके पर नव युवक मंगल दल और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर समिति के अध्यक्ष सहित दर्जनों लोगों ने डा. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा के पास पहुंचकर धरना पर बैठ गए। प्रशासन से अज्ञात दोषियों पर कड़ी कार्रवाई और नई प्रतिमा लगाने की मांग करने लगे। भुड़कुड़ा पुलिस उपाधीक्षक बलराम ने लोगों को समझा बुझाकर प्रतिमा की मरम्मत करने में जुट गए।

डॉ. भीमराव अंबेडकर समिति के अध्यक्ष पंकज राम ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पूर्व में चार बार प्रतिमा को क्षतिग्रस्त अराजक तत्वों ने कर चुके हैं। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई न होने से ऐसे अराजक तत्वों आए दिन ऐसे गांव का अमन चैन बिगाड़ने का कार्य कर रहे हैं।

भुड़कुड़ा पुलिस उपाधीक्षक बलराम ने बताया कि सूचना मिलते ही घटनास्थल पर गए थे जहां डेढ़ सौ की संख्या में लोग मौजूद थे। लोगों की मांग थी कि दोषियों में कार्रवाई करें और नई प्रतिमा लगाई जाए इसके बाद नई प्रतिमा तो संभव नहीं है। लेकिन प्रतिमा की मरम्मत कराई जा रही है। प्रतिमा के पास चौकीदार की ड्यूटी और समय-समय पर परेड भी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर समिति की ओर से तहरीर मिलेगी तो अराजक तत्वों पर केस भी दर्ज किया जाएगा।

डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के बाद लोग प्रतिमा के पास पहुंचकर मौके पर धरना प्रदर्शन करने लगे। लोगों की मांग है कि प्रशासन जल्द प्रतिमा लगवाकर दोषियों पर कार्रवाई करें।

'