Today Breaking News

गाजीपुर में प्राचीन काली माता मंदिर में प्रतिमा से सोने की आँखे, नथिया, मांग टीका चोरी; लोगों में आक्रोश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनियां तहसील के अंतर्गत कनुआन गांव में स्थित अति प्राचीन काली माता के मंदिर में बीती रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बेखौफ चोरों ने दो ताले को तोड़कर गेट के अंदर प्रवेश किया और काली माता के मंदिर के प्रतिमा से सोने की दो आंख, सोने की नथिया, सोने के मांग टीका सहित 3 घंटे चुराकर फरार हो गए।

सुबह जब पुजारी राकेश यादव ने मंदिर का पूजा अर्चन और साफ-सफाई के लिए मंदिर में प्रवेश किया तो वह देखकर हक्का-बक्का रह गए। तत्काल इसकी सूचना उन्होंने ग्रामीणों सहित पुलिस को दी। मौके पर पुलिस उपाधीक्षक बलराम सहित शादियाबाद थाना अध्यक्ष ने पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

पुजारी राकेश यादव और ग्राम प्रधान सत्येंद्र पासवान सहित ग्रामीणों ने आज अज्ञात चोरों के खिलाफ शादियाबाद थाने में तहरीर दी। तहरीर मिलते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

ग्राम प्रधान सत्येंद्र पासवान ने बताया कि काली माता का मंदिर अति प्राचीन है। मंदिर का भव्य निर्माण कराया गया था, साथ ही सोने के आभूषण से पूरी प्रतिमा का सिंगार किया गया था। लेकिन बीती रात चोरों ने काली माता के मंदिर को भी नहीं छोड़ा और सभी जेवरात चोर उठा ले गए। घटना से लोगों में काफी आक्रोश है।

पुलिस उपाधीक्षक बलराम ने बताया कि ऐसी कोई सूचना हमें नहीं है। हालांकि ग्राम प्रधान और पुजारी ने शादियाबाद थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दे दिया है।

'