Today Breaking News

गाजीपुर में कड़ी सुरक्षा में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो गई। यहां कुल 1 लाख 49 हजार 174 परीक्षार्थियों के लिए कुल 218 केन्द्र बनाये गये हैं। परीक्षा की पहली पाली साढ़े 8 बजे से शुरू हुई। प्रशासन ने परीक्षा के लिहाज से निषेधाज्ञा लागू कर दी है। केन्द्रों के 100 मीटर की परिधि में 4 से अधिक व्यक्तियों को एकत्र नहीं होने दिया जायेगा। केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। परीक्षा 22 फरवरी से प्रारम्भ होकर दिनांक 9 मार्च तक संचालित होगी।
परीक्षा केंद्र् पर छात्र-छात्राओं की भीड़।
परीक्षा के पहले दिन कई क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई, जिसके कारण परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में थोड़ी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराई जा रही है। प्रश्नपत्रों को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने पर डबल लाक की आलमारी में डीएम द्वारा नामित स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक एवं वाह्य केन्द्र व्यवस्थापक की उपस्थिति मे परीक्षा केन्द्रों पर रखवाने का बंदोबस्त है।
जिले में हाई स्कूल के 74313 एवं इंटर मीडियएट में 74861 कुल 149174 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मलित होगें। परीक्षा के लिए 218 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं, जिन्हें 9 जोन, 10 सचल दल एवं 34 सेक्टरों में बांटा गया है तथा सभी परीक्षा केन्द्रों पर 1-1 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं।

परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर की परिधि में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति, असलहा किसी भी दशा में वर्जित है। समस्त उपजिलाधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा की समाप्ति के बाद 1 घन्टे बाद तक परीक्षा केन्द्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं के सील बंन्द और मोहर होने से लेकर निर्धारित स्थान पर जमा कराने तक पूरी चौकसी बरतेंगे।यहां फ्लाईंग स्क्वायर्ड टीम परीक्षा के प्रारम्भ से समाप्ति तक के समय तक चक्रमण करती रहेगी। सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के दौरान वायस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है तथा स्ट्रांग रूम की 24 घण्टे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।
'