Today Breaking News

गाजीपुर में SDM आवास के बाहर से महिला के साथ ठगी, घटना CCTV में कैद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर नगर स्थित एसडीएम आवास के गेट के बाहर क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला से एक ठग, आवास का चेक देने के नाम पर उसका आभूषण लेकर फरार हो गया। मामले की रिपोर्ट सैदपुर कोतवाली में दर्ज नहीं होने पर महिला ने पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह से मिलकर घटना से अवगत कराया।
घर में अकेले रहती थी महिला
बता दें की सादात थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहपार गांव निवासी उषा सिंह (63) पत्नी कन्हैया सिंह को एक पुत्र है। जो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ वाराणसी में रहता हैं। वहीं उषा सिंह के पति मुंबई स्थित किसी फैक्ट्री में काम करते हैं। उषा सिंह गांव स्थित घर में अकेली ही रहती हैं। उसने घर में मां की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगवा रखा है।
बैंक से लौटते समय रास्ते में मिला ठग
बीते शनिवार को उषा सिंह गांव के पास स्थित भीमापार की एक बैंक शाखा से दवा के लिए कुछ पैसे निकाल कर घर लौट रही थी। तभी रास्ते में उन्हें एक अनजान बाइक सवार व्यक्ति मिला। उषा देवी ने बताया कि उसने रास्ते में मुझे रोका और गांव निवासी सादात ब्लाक में काम करने वाले एक व्यक्ति का नाम लेकर, मुझसे कहा कि आपका 4 लाख 60 हजार रुपए का सरकारी आवास आया है। आज 3 बजे तक का ही मौका है। इसके बाद वह कैंसिल हो जाएगा।
उषा देवी ने बताया कि यह बात करते-करते वह मेरे साथ घर तक पहुंच गया। मेरी मोबाइल बंद करवा दिया कि आपके गांव का प्रधान आपका विरोधी है। वह आपको फोन कर, आवास कैंसिल करवा सकता है। इसके बाद उसने मुझसे कहा कि आवास के पैसों का चेक तुरंत पाने के लिए 50 हजार देना पड़ेगा। मैंने जब बताया कि मेरे पास पैसे नहीं है, तो बोला की कुछ ही मिनट में चेक मिल जाएगा। आप अपने आधार कार्ड के साथ गहने साथ ले चलिए। जिन्हें गिरवी रखकर या मैडम को दिखाकर काम हो जायेगा। इसके बाद चेक के पैसों से आपका गहना तुरंत छुड़ा लिया जाएगा।
महिला को एसडीएम आवास के बाहर चबूतरे पर बैठाकर, ठग गहना लेकर फरार
उषा देवी ने बताया कि मैं उसके बहकावे और लालच में आ गई। मैं अपने गहने और आधार कार्ड पर्स में रखकर, उसके साथ चेक लेने निकल गई। वह मुझे सैदपुर नगर स्थित एसडीएम आवास के गेट पर बने चबुतरे पर बैठा दिया। बोला कि गहने और आधार कार्ड का बैग मुझे दे दीजिए। मैं मैडम को दिखा दूंगा, तो हो सकता है वह चेक बना दे। इसके बाद हम लोग मैडम को पैसे दे देंगे। इसके बाद वह बैग लेकर गया, तो वापस नहीं लौटा।
सीसीटीवी फुटेज के साथ एसपी से मिली महिला
उषा देवी के भाई देवचंदपुर गांव निवासी सतीश सिंह ने बताया कि बहन का फोन आने पर मैं उन्हें लेने सैदपुर एसडीएम आवास के पास पहुंचा। यहां से हमने थाने पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत की, लेकिन हमारी शिकायत दर्ज नहीं की गई। घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को जब चेक किया गया, तो उसमें ठग दिखाई दिया। जिसकी फोटो और वीडियो दिखाकर, पुलिस अधीक्षक से शिकायत की गई है।
मामले में सैदपुर थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। महिला के घर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। इसके साथ ही महिला के बताएं अनुसार, ठग द्वारा उन्हें सैदपुर ले आने वाले रास्तों पर भी लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।
'