Today Breaking News

गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आए दिन हो रहे हादसे, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कासिमाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के पैकेज 8 का विकास उत्तर प्रदेश में EPC बेसिस पर बिजौरा से 292.530 चैनेज से लेकर 340.500 चैनेज तक लगे एमबीसीबी डैमेज लगा है। इसे तोड़ने के मामले में ओरिएंटल के प्रबंधक ने कासिमाबाद कोतवाली में एक वाहन चालक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

चालक की लापरवाही से होती है दुर्घटना
बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पैकेज 8 पर विकास उत्तर प्रदेश राज्य द्वारा EPC बेसिस पर बिजौरा से लेकर हैदरिया जो 295.530 चैनेज से लेकर 340.500 चैनेज तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दोनों तरफ एमबीसीबी डैमेज और तोड़ने के मामले आए दिन हो रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की दोनों तरफ सुरक्षा के लिए लाखों रुपए खर्च कर एमबीसीबी लगाए गए हैं। यहां पेट्रोलिंग के दौरान कर्मचारियों द्वारा सूचना मिली कि ग्राम कुतुबपुर 306.908 चैनेज से लेकर 306.936 चैनेज 28 रनिंग मीटर वाहन द्वारा रोड के साइड में लगी एमबिसिबी तोड़ दिया गया है। वाहन चालक को चलाते समय नींद आ गई थी। चालक की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई है।

कंपनी द्वारा चालक के खिलाफ नामदज तहरीर दी गई है। आरोप है कि एमबीसीबी तोड़ने वाले व्यक्तियों और वाहन चालक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। जिससे सरकारी संपत्ति को नुकसान होने से बचाया जा सके और भविष्य में ऐसे प्रभावित न हो।

वहीं, प्रबंधक धीरेंद्र सिंह का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आए दिन वाहन चालक अपने गंतव्य स्थान तक माल पहुंचाने के लिए मिलने वाले कमीशन के चक्कर में आए दिन दुर्घटना हो रही है। जिसमें लाखों रुपए के एमबीसिबी डैमेज हो रहा है। इसकी निगरानी टीम द्वारा वाहन चालकों को लंबी दूरी वाहन चलाने के बाद आराम करने के लिए बोला जाता है, लेकिन 95 फ़ीसदी जो एक्सीडेंट हो रहा है उसमें ड्राइवर के नींद आने के कारण हो रहा है।
जबकि कंपनी के द्वारा टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को रोककर समझाया जाता है कि नींद आने पर अपने वाहन सड़क किनारे खड़ा कर सो जाओ। फिर सुरक्षित तरीके से वाहन चलाते हुए अपने गंतव्य स्थान पर जाना,लेकिन वाहन के ट्रिप और कमीशन के चक्कर में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। अब पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लगे लाखों रुपए के एमबीसीबी डैमेज और तोड़ने के मामले को लेकर कासिमाबाद कोतवाली में तहरीर देखकर कार्रवाई की मांग की है। जिसे सरकारी संपत्ति को नुकसान होने से बचा जा सके।
कासिमाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राम सजन नगर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिकायत के आधार पर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी।

'