Today Breaking News

भारतीय रेल के जनरल डिब्बों में महा भीड़, सुरक्षित यात्रा करने की अपील

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में होली का पर्व मनाने के लिए आने-जाने वाले यात्री अब घर आने लगें है। जिससे जनपद के दिलदारनगर स्टेशन और ट्रेनों में भीड़ होने लगीं है। सबसे अधिक भीड़ हाबड़ा, दिल्ली, मुंबई, सूरत, गुजरात, गाजियाबाद, आनंदबिहा और मद्रास से आने-जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

ट्रेनों में इस कदर भीड़ है कि पैर रखने कि जगह नही है। ट्रेनों के जनरल डिब्बों में अत्यधिक भीड़ हो रही है। काफी लोगों को आरक्षण न मिलने के कारण उन्हें परिवार के साथ जनरल डिब्बों मे सफर करना पड़ रहा है। जिससे उन्हें काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। आरक्षण न मिलने के कारण घर से बाहर रह रहे परदेशी का घर आना मुश्किल हो गया है।

होली का पर्व लोग अपने पूरे परिवार के साथ मनाना चाहते है, लेकीन आरक्षण न मिलने के कारण जनरल डिब्बों का सहारा लेना पड़ रहा है। भीड़ को देखते हुए स्टेशन आरपीएफ़ और जीआरपी के अधिकारिओ संग जवान स्टेशन पर भ्रमण कर ट्रेनो में सवार होने वाले यात्रिओ को माइक से जागरूक कर सुरक्षित यात्रा करने के लिए अपील करते रहे।

बता दें कि कोरोना काल में पैसेंजर ट्रेनों का स्पेशल किराया को रेलवे ने वापस लिया। फिर पुराने हिसाब से ही पैसेंजर ट्रेनों का किराया रेलवे लेगा इस खबर को मिलते ही यात्रियों को अपार खुशी हुआ है। कोरोना काल में पैसेंजर ट्रेनों के नंबर के आगे जीरो लगाकर उसे स्पेशल बना दिया गया था और न्यूनतम किराया 10 से बढ़ाकर 30 रूपया कर दिया गया था। जिससे यात्रियों की काफी परेशानी बढ़ गई थी।लेकीन रेलवे ने अब इन सभी पैसेंजर ट्रेनों से स्पेशल का दर्जा हटाते हुए किराया कि पुरानी दर बहाल कर दिया हैं। ये जानकारी मिलते ही दिलदारनगर के दैनिक यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

'