Today Breaking News

भदौरा गांव में प्याज के खेत में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के भांवरकोल थाना के भदौरा गांव के उत्तर भदौरा परसदा मार्ग पर ढेलवा वीर बाबा के पास बनी पुलिया के नीचे भदौरा निवासी गुड्डू राजभर (21) का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतक के सिर में चोट लगने से मौके पर काफी खून फैला था।

भदौरा गांव के अंबिका राजभर के दो पुत्रों में शिवरतन और गुड्डू राजभर में गुड्डू दूसरे नंबर पर था। अंबिका राजभर की मौत लगभग दो दशक पूर्व ही हो चुकी है। बड़ा भाई शिवरतन राजभर परिवार की आर्थिक मदद के लिए महाराष्ट्र के निजी कंपनी में कार्य करते हैं। गुड्डू राजभर यहां अपने पैतृक गांव भदौरा में अपनी मां के साथ ही रह रहा था।

नवीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद वह मजदूरी करने के साथ-साथ कुछ मामूली खेती भी कर रहा था। तीन दिन पहले उसके मकान के छत की ढलाई थी और उसी में मदद के लिए उसके तीन बहनोई और तीन बहनें भी भदौरा आए हुए थे।

मृतक गुड्डू राजभर के एक बहनोई बासुदेवपुर निवासी मुरेश राजभर ने बताया की गुड्डू राजभर शुक्रवार की रात करीब 9 बजे घर पर खाना खाने के बाद उनकी ही बाइक लेकर गांव के पश्चिम सड़क के किनारे बने अपने डेरे पर आ गया। कुछ ही देर के बाद गुड्डू राजभर के तीनों बहनोई मुरेश राजभर संजय राजभर और मुकेश राजभर भी घर से खाना-खाने के बाद सोने के लिए डेरा पर आ गए । इन लोगों ने देखा कि डेरा पर बाइक खड़ी है और बाइक की चाबी दीवार पर बने ताखे पर रखी हुई है।

मुरेश राजभर ने बताया कि सोने से पहले मुकेश राजभर के मोबाइल से गुड्डू राजभर के मोबाइल पर 5-6 बार कॉल किया गया, लेकिन उसकी मोबाइल व्यस्त बता रहा था। सुबह किसी राहगीर ने पुल के नीचे प्याज के खेत में पड़ा हुआ गुड्डू का शव देखा और इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठी हो गई।

इस मौके पर देखा गया कि गुड्डू के सिर में पीछे की तरफ चोट के निशान थे जिससे खून निकल रहा था। सूचना पाकर थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी और क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने भी पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने बताया कि मृतक गुड्डू राजभर के चचेरे भाई धर्मेंद्र राजभर ने लिखित इत्तेफाकिया सूचना में बताया है कि जोगा से काम कर शुक्रवार की देर रात भदौरा आते समय दो लोगों ने पुलिया पर गुड्डू राजभर को सोते हुए देखा था। ऐसा लगता है की सोते समय गुड्डू राजभर पुलिया से नीचे गिर गया और सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई । मृतक के चचेरे भाई धर्मेंद्र द्वारा दी गई सूचना के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

'