Today Breaking News

गाजीपुर से वाराणसी मेन रोड पर गिरा जर्जर विद्युत खंभा, हादसा टला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शनिवार को सैदपुर नगर के गाजीपुर-वाराणसी मुख्य मार्ग पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नगर के जौहरगंज क्षेत्र स्थित 33 हजार विद्युत वोल्ट केबल का एक जर्जर खंभा, जमीन के पास से अचानक टूटकर, शार्ट सर्किट की तेज आवाज के साथ मार्ग पर लुढ़क गया।

इस दौरान वहां से गुजर रहे एक टेंपो चालक ने खंभे को लुढ़कता देख, समय रहते अपना वाहन रोक लिया। इसके बाद डरे सहमें यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले गया। उक्त मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री वाहन गुजरते हैं।

सैदपुर में दर्जनों ऐसे विद्युत पोल है। जो नीचे जमीन के पास से जंग खाकर जर्जर हो चुके हैं। जिसमें कुछ तो ऐसे हैं जो जड़ से अलग हो चुके हैं। सिर्फ केबल के तनाव के बल पर टिके हैं। ऐसा ही एक 33 हजार बोल्ट का विद्युत पोल शनिवार को नगर के गाजीपुर वाराणसी मुख्य मार्ग पर टूटकर अचानक लुढ़क गया। पोल को लुढ़कता देख पास से गुजर रहे टेंपो चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए समय रहते अपने वाहन को साइड कर रोक लिया। इसके बाद यात्रियों को तुरंत बाहर निकालकर, विद्युत केबल से दूर कर दिया।

अभी कुछ दिन ही बीते हैं, गाजीपुर स्थित महाहर धाम के पास वैवाहिक कार्यक्रम में जा रहे लोगों से भरी एक बस के हाई विद्युत की चपेट में आ जाने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन सैदपुर में विद्युत विभाग की गंभीरता का आलम यह है कि जो हाई वोल्टेज केबल का खंभा गिरा है। उसे बदलवाने के लिए आस-पास के लोग एक महीने से विद्युत विभाग से शिकायत कर रहे थे। लेकिन खंभे के गिरते ही मौके पर अधिशासी अभियंता, एसडीओ, जेई आदि बड़ी संख्या में विद्युत कर्मी पहुंच गए।

'