Today Breaking News

गाजीपुर जिला कारागार का DM और SP ने किया निरीक्षण, कैदियों का जाना हाल-चाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। अचानक अधिकारियों के पहुंचते ही वहां अफरा तफरी मची गई। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने जेल चिकित्सालय में भर्ती कैदियों से बीमारियों के सम्बन्ध में पूछा तथा उनके खान-पान एवं साफ-सफाई की जानकारी ली। जिला जेल के हवालात, कार्यालय के स्टाक रजिस्टर की जांच की गयी।
निरीक्षण के दौरान बारी-बारी से जिला कारागार के सभी बैरकों का निरीक्षण किया गया। बंदियों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी भी ली। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने जिला कारागार में चिकित्सालय, महिला एवं पुरूष बैरक, रसोई घर का निरीक्षण किया तथा लगाये CCTV की संचालन व्यवस्था की जॉच की।
वहां रसोई घर के निरीक्षण में प्रत्येक दिन बनने वाले भोजन के मेन्यू की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल के अन्दर किसी भी दशा में मोबाइल का प्रवेश न होने पाये। इसके लिए रोस्टर बनाकर चेंकिग अभियान चलाकर जांच किया जाए। इसके अतिरिक्त महिला बन्दी गृह में दी जा रही सुविधाओं के बाबत जानकारी ली। चेकिंग के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।
'