Today Breaking News

गाजीपुर में परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के पौत्र के घर में लगी आग, 60 लाख रुपए का सामान खाक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के देवा गांव में वीर अब्दुल हमीद के पौत्र सलीम अंसारी के घर मंगलवार भोर में भीषण आग लग गई। इसमें लगभग 55-60 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग की वजह से मकान मालिक की कार भी पूरी तरह से जल गई और घर को काफी नुकसान पहुंचा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के पौत्र सलीम अंसारी ने देवा गांव में मकान टेंट चलाने वाले विशाल यादव को किराए पर दिया था। इसी घर में उनकी कार और कुछ अन्य सामान भी रखा था। मंगलवार को लगी में मकान मालिक का करीब 40 लाख रुपए का सामान और टेंट संचालक का 25 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया।
टेंट और DJ का काम करने वाले विशाल यादव ने बताया कि उनकी सारी पूंजी ही आग की भेंट चढ़ गई। 5 साल पहले ही उन्होंने यह कारोबार शुरू किया था। दुल्लहपुर थाने के SI यज्ञ नरायण यादव के अनुसार शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है। मामले की जांच की जा रही है।
परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के पौत्र सलीम अंसारी के मकान के एक हिस्से में टेंट व्यवसायी विशाल यादव ने अपना गोदाम बना रखा है। जलालाबाद पाही गांव निवासी विशाल ने बताया कि रोज की तरह मैं और मेरा छोटा भाई आकाश गोदाम में ही सो रहे थे।
भोर में करीब 3 बजे के आस-पास गर्मी लगने लगी तो मेरी नींद खुल गई। देखा तो गोदाम में भयानक आग लगी हुई थी। मैंने भाई को उठाया और बाहर की तरफ भागे। इधर, आग की सूचना पर ग्रामीण मौके पर इकठ्ठा हो गए और आग बुझाने का प्रयास किया जाने लगा।
आगलगी के 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।
बताया कि सुबह करीब 3 बजे आग लगी और सुबह 6 बजे तक यानि 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक लाखों का माल जलकर खाक हो चुका था। वहीं बगल के ही हार्डवेयर की दुकान से समय रहते सामान हटा लिया गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
'