Today Breaking News

16 लाख रुपये का गबन करने वाला फरार ग्राम प्रधान गया जेल - Purvanchal News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी जनपद के पिंडरा ब्लॉक के मंगारी बाजार गांव के ग्राम प्रधान नंदलाल जायसवाल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। फूलपुर पुलिस अक्टूबर महीने से ग्राम प्रधान और पंचायत सेक्रेटरी की 16 लाख रुपए के गबन के मामले में दर्ज मुकदमे में तलाश कर रही थी। यह मुकदमा डीएम की संस्तुति पर जिला पंचायत राज अधिकार ने मुकदमा दर्ज करवाया था।
बता दें कि पिंडरा ब्लॉक के मंगारी बाजार के ग्राम प्रधान नंदलाल जायसवाल व वर्तमान पंचायत सेक्रेटरी के खिलाफ एक शिकायती पत्र गांव के ही चंद्रशेखर सिंह ने डीएम को पत्र लिखकर शिकायत की थी। इसपर जिला पंचायत अधिकारी ने जांच की तो आरोप सही पाया गया और 16 लाख 4 हजार 533 रुपए का गबन सामने आया। इस पर 25 फरवरी 2023 को एडीओ पंचायत को मुकदमा दर्ज करवाने का।

दर्ज हुआ मुकदमा, शिकायत पर अक्टूबर 2023 में FIR चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि इसके बावजूद विभागीय अधिकारियों की हिला हवाली से मुकदमा दर्ज होने में देरी हुई। जिसकी शिकायत के बाद 23 अक्टूबर 2023 को ग्राम प्रधान और पंचायत सेक्रेटरी संजय शर्मा के खिलाफ फूलपुर थाने में आईपीसी 409 में मुकदमा दर्ज किया गया। एडीओ पंचायत अशोक चौबे ने यह मुकदमा दर्ज कराया।
इसके बाद ग्राम प्रधान नंदलाल जायवाल लगातर फरार चल रहा था और उसके वकीलों द्वारा अजमानता अर्जी दी जा रही थी, लेकिन उसकी जमान अर्जी लगातार खरी हुई जिसके बाद नंदलाल ने बुधवार को एसीजेएम फोर्थ की अदालत में आत्मसमपर्ण कर दिया।
'