Today Breaking News

OMG! तंबाकू बेचने वाले के कोठी से 12.50 करोड़ की हीरे वाली 5 घड़ियां मिलीं, कल मिली थीं 100 करोड़ की कारें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर में आयकर विभाग ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के हेड ऑफिस पर छापा मारा है। कंपनी के दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। 29 फरवरी को शुरू हुई छापेमारी का आज यानी 2 मार्च को तीसरा दिन है।
रोलेक्स
तीसरे दिन कंपनी के मालिक केके मिश्रा के दिल्ली स्थित कोठी से रोलेक्स की 5 घड़ियां मिली हैं। इनमें हीरे जड़े हैं। इनकी कीमत साढ़े 12 करोड़ आंकी गई है। यानी हर एक घड़ी की कीमत ढाई करोड़ है। इसके साथ ही 7 करोड़ के कैश और जेवर भी मिले हैं। कानपुर, दिल्ली, मुंबई से लेकर विदेशों में अरबों की संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं।
आयकर टीम ने दिल्ली स्थित कोठी पर कंपनी के मालिक केके मिश्रा से पूछताछ भी की। मगर उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देकर पूछताछ से बचने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने हार्ट सर्जरी कराई है। डॉक्टर ने विशेष ऐहतियात बरतने की चेतावनी दी है। इसके चलते उनसे पूछताछ और इस पूरी इन्वेस्टिगेशन से दूर रखा जाए। आईटी की टीम ने उनके बेटे शिवम मिश्रा से भी पूछताछ की है।

केके मिश्रा

फेरारी

रोल्स-रॉयस

लैंबोर्गिनी
तंबाकू कंपनी ने सिर्फ 20 से 25 करोड़ का कारोबार दिखाया है। इस पर अफसरों ने केके मिश्रा से पूछा कि अगर कंपनी का टर्नओवर 20-25 करोड़ है, तो फिर 100 करोड़ की कारें उनके घर में कहां से आईं।
जांच में सामने आया कि बंशीधर तंबाकू ने करोड़ों का कारोबार देश की टॉप टेन कंपनियों के साथ किया है। कच्चे बिल पर्चे पर करोड़ों के माल का लेन-देन हुआ है। इसके चलते आयकर विभाग की टीम ने कई गुटखा कंपनियों को भी रडार पर लिया है। जल्द ही गुटखा कंपनियों पर भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है।
रेड के दूसरे दिन कंपनी मालिक की दिल्ली स्थित कोठी से 100 करोड़ से ज्यादा की कारें मिलीं। 60 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी कारें हैं। इनमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम कार, लैंबोर्गिनी, फेरारी, मॅकलारेन कारें शामिल हैं। छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई। इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों की बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले थे।
'