Today Breaking News

गाजीपुर में चोरों ने रिटायर्ड फौजी के घर को भी नहीं छोड़ा, जेवर और धन लेकर हुए फरार, FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रामपुर माझा थाना क्षेत्र के बासूचक गांव में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। यहां चोरों ने एक रिटायर्ड फौजी के घर पर 10 लाख रुपए मूल्य के आभूषण को चोरी कर लिया। फौजी को घटना का पता तब चला, जब वह पत्नी के साथ तीर्थ यात्रा से घर लौटा। पीड़ित ने थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई।

बता दें कि रामपुर माझा थाना अंतर्गत बासूचक गांव निवासी रिटायर्ड फौजी श्याम बिहारी सिंह अपनी पत्नी लालझरी देवी के साथ घर पर रहते हैं। इनकी 2 बेटियां हैं, जिनकी इन्होंने शादी कर दी है। एक बेटा है, जो आर्मी में करनल के पद पर तैनात है और अपना परिवार लेकर बाहर रहता है। बीते 17 फरवरी को फौजी श्याम बिहारी सिंह अपनी पत्नी के साथ 12 ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने के लिए तीर्थ यात्रा पर गए हुए थे।

श्याम बिहारी पत्नी के साथ 12 मार्च को जब घर लौटे, तो उन्हें घर में चोरी होने का पता चला। रिटायर्ड फौजी ने बताया कि घर लौटने पर बाहर का ताला बंद मिला। अंदर देखा तो दो कमरे का ताला टूटा पड़ा है। जिसमें एक कमरा वह था, जिसमें घर के गहनों सहित कीमती चीजे और पैसे रखे हुए थे। उस कमरे में जब पहुंचा, तो उसकी हालत देखकर उनके होश उड़ गए। कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी टूटी हुई थी। गहनों के खाली डिब्बे बेड पर बिखरे पड़े थे।

इसके बाद उन्होंने 112 नंबर पर फोन करके घटना की सूचना पुलिस को दिया। चोरी हुए आभूषणों में मेरी बहू, दोनों बेटियों और पत्नी के गहनें शामिल थे। इसके साथ ही 37 हजार नगद भी चोरी हो गए। बीते 25 दिनों की तीर्थ यात्रा के दौरान यह चोरी कब हुई, पता नहीं। बीती रात रामपुरमाझा थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ जांच की जा रही है। फिलहाल यह चोरी संदिग्ध प्रतीत हो रही है। आगे की जांच में स्थिति और स्पष्ट होगी। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'