Today Breaking News

CM योगी की मौजूदगी में MSME उद्यमियों को मिले करोड़ो के ऋण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) क्षेत्र के लिए मेगा ऋण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में ₹30,826 करोड़ रुपए के मेगा ऋण वितरित किए गए। इस मौके पर औद्योगिक आस्थानों में भूखंडों के आवंटन/हस्तांतरण आदि की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ और उन्नाव में स्वीकृत प्लेज पार्क के विकासकर्ताओं को चेक भी वितरित किया गया। 
साथ ही अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को टूलकिट भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में प्रदेश का MSME विभाग उद्यमियों के लिए एक नई आशा की किरण बनकर उभरा है। यह  देश का ऐसा राज्य है, जिसने अपने MSME यूनिट को ₹5,00,000 तक की सुरक्षा बीमा का कवर भी दिया है। आज देश के अंदर उद्योग लगाने के लिए सर्वाधिक लोन देने वाला राज्य कोई है तो उत्तर प्रदेश है। उन्‍होंने कहा कि सितंबर, 2024 में भी एक इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा।  
फर्जी तरीके से डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस प्राप्त करने के मामले में विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। आईपीसी की धारा 428, 467, 468, 120बी व आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत आरोप सिद्ध होने पर अदालत ने मंगलवार को मुख्तार को दोषी माना। कोर्ट इस प्रकरण में बुधवार, 13 मार्च को सजा सुनाएगी।
चीन के उत्पादों को हमने अपने मार्केट से बहुत दूर कर दिया है। यही हमारे एमएसएमई यूनिट्स की ताकत का परिणाम है। इससे बड़ा राष्ट्रवाद क्या हो सकता है, अगर हमारे घर का उत्पाद मार्केट में छा रहा है तो हमें भी उसे प्रोत्साहित करना होगा, प्रेरित करके प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना होगा। ये कितनी खुशी की बात है कि हमारा उत्पाद मार्केट में छा रहा है और दुश्मन देश का उत्पाद मार्केट से दूर होता जा रहा है। 
यूपी के चिकित्सा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) में चिकित्साधिकारी ग्रेड टू के 2532 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर 15 मार्च से लिए जाएंगे। मद्यनिषेध विभाग (समाज कल्याण) में क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में संभागीय विख्यापन अधिकारी और पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी/प्रचार अधिकारी के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन लिए जाएंगे।
'