Today Breaking News

कर्ज के 10 हजार नहीं चुका पाया तो कर्जदार की बेटी को कर लिया किडनैप, पुलिस ने चाचा और भतीजे को दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी के संतकबीर नगर से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक पिता 10 हजार रुपये कर्ज नहीं चुका पाया तो कर्ज देने वालों ने मंगलवार को उसकी 10 साल बेटी का ही किडनैप कर लिया। इस सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस ने अपहृत बेटी को ढूंढ निकाला और उसके पिता को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने इस घटना में शामिल चाचा-भतीजे को हिरासत में ले लिया है।
कोतवाली क्षेत्र के चिलौना गांव निवासी एक व्यक्ति ने किसी काम से छह माह पूर्व बख्रिरा थाना क्षेत्र के बंधवा गांव निवासी भरत कुमार से दस हजार रुपया कर्ज लिया था। वह रकम लौटा नहीं पा रहा था। भरत कुमार उस पर पैसा देने का बार-बार दबाव बना रहा था। भरत कुमार और उसका भतीजा राहुल मंगलवार को दोपहर बाद तीन बजे रुपये मांगने के लिए उसके घर पहुंच गए। कर्जदार अपने घर मौजूद नहीं था। दोनो ने उसकी 10 वर्षीय पुत्री को उठा लिया और बाइक पर बैठाकर अपने साथ लेकर चले गए।
कर्ज देने वालों के इस कृत्य की जानकारी जब बालिका के पिता को हुई उसने तत्काल पुलिस को सूचना दी। बालिका को अगवा किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने दो घंटे की मशक्कत के बाद बालिका को बरामद कर लिया और आरोपित चाचा-भतीजे को हिरासत में ले लिया। कोतवाली प्रभारी रामकृपाल सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही पुलिस की टीम लगाकर बच्ची को बरामद कर लिया गया है। इसके साथ ही दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें दबोच लिया गया।
'