Today Breaking News

गाजीपुर में दुल्हन की अब तक नहीं हो सकी विदाई; दुल्हन के दादा की बरातियों ने पीट कर ली थी जान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बरेसर थाना क्षेत्र के बांकी खुर्द गांव निवासी दुल्हन के दादा की शादी के दौरान बरातियों की पिटाई से इलाज के दौरान हुई मौत के बाद सोमवार को दोनों पक्षों की हुई पंचायत में मामला सुलझ नहीं पाया है। कन्या पक्ष द्वारा इस मामले में आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद ही बातचीत का कोई रास्ता निकालने की बात कही गई है। 
इस मामले में बरेसर पुलिस एक आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, वहीं दुल्हन प्रियंका की विदाई अभी भी नहीं हो सकी है। इस घटना के तीसरे दिन भी गांव में मातम छाया रहा।
ज्ञात हो कि गाजीपुर जनपद के बरेसर थाना क्षेत्र के बांकी खुर्द गांव निवासी रंजीत चौहान की पुत्री की शादी बीते दो मार्च को थी। शादी बिहार के बक्सर जिला के जमुईं दिवारा गांव निवासी चंदन चौहान के साथ होनी थी। काफी धूमधाम के साथ बरात दरवाजे पर लगी। द्वार पूजा के बाद शादी की रस्में पूरी हो गई। सिंदूरदान के बाद दूल्हा जब रीतिरिवाज के अनुसार कोहबर में जाने लगा तो उसके साथ कुछ बराती भी जाने की जिद करने लगे। इसी बात को लेकर कन्या पक्ष और बरातियों में कहासुनी के साथ मारपीट हो गई थी। मारपीट में दुल्हन के दादा शिवचंद्र चौहान की मौत हो गई थी। 

इस घटना के बाद दूल्हा सहित अन्य लोग उसी रात फरार हो गए। दुल्हन के चाचा उमेश चौहान की तहरीर पर बरेसर पुलिस इस मामले में तीन बरातियों पर मुकदमा दर्ज कर सोमवार को नामजद एक आरोपी को जेल भेज चुकी है। उधर सोमवार को ही उमेश चौहान के दरवाजे पर दूल्हा चंदन चौहान के पक्ष के लोगों के साथ एक पंचायत की गई। पंचायत में वर पक्ष इस मामले को रफा दफा करने के बाद दुल्हन की विदाई करने पर तैयार बताए जा रहे है। 

इस पंचायत में दुल्हन के चाचा उमेश चौहान और उनके परिवार के लोग नामजद आरोपियों को गिरफ्तार होने के बाद मामला रफा दफा करने की बात कही। पंचायत में कोई हल नहीं निकल पाया और वर पक्ष के लोग अपने-अपने घर चले गए। लोगों का कहना है कि जो हुआ उसे भुलकर इस गम के माहौल को खुशी में बदल कर विदाई हो जाए। दुल्हन के चाचा उमेश चौहान ने बताया कि पंचायत में कोई हल नहीं हो पाया। बातचीत अभी भी चल रही है।
'