Today Breaking News

गाजीपुर में ईट भट्ठों पर खनन विभाग का एक्शन, मौके से कराया बंद; भट्ठा संचालकों में हड़कंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कासिमाबाद तहसील अंतर्गत अवैध खनन और अवैध ईंट भंडारण सहित बिना रॉयल्टी जमा करने का आरोप लगा है। इस क्रम में ईंट भट्ठों के संचालन पर रोकथाम के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर कासिमाबाद SDM और खनन अधिकारी की संयुक्त टीम द्वारा कल यानि मंगलवार की देर शाम गंगोली गांव में अवैध रूप संचालित मनोज ईंट भट्ठा उद्योग को कार्रवाई करते हुए अग्रिम आदेशों तक बंद कराया गया। इस दौरान अवैध ईंट को फायर ब्रिगेड के वाहन द्वारा पानी चला कर नष्ट कराया गया। खनन विभाग के द्वारा करवाई होते ही अवैध भट्ठा संचालकों में हड़कंप मच गया।

कासिमाबाद तहसील क्षेत्र में अवैध भट्ठा संचालकों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार की देर शाम कासिमाबाद SDM आशुतोष कुमार और खनन अधिकारी शशांक शर्मा, ARO के साथ क्षेत्र के गंगोली ईंट भट्ठे की जांच करने पहुंच गए। यहां जांच के दौरान रॉयल्टी जमा नहीं मिला साथ ही NOC और प्रदूषण सहित जिला पंचायत शुल्क का रसीद नहीं पाया गया। जिस पर कार्रवाई करते हुए अग्रिम आदेशो तक बंद करा दिया गया। जांच के दौरान मौके पर अवैध ईट भंडारण पर कार्रवाई करते हुए फायर ब्रिगेड की वाहन द्वारा पानी चला कर नष्ट कराया गया ।

खनन अधिकारी शशांक शर्मा ने बताया कि रॉयल्टी जमा किए बिना ही ईट भट्ठा संचालन की शिकायत मिल रहा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए गंगौली गांव के मनोज ईंट उद्योग का जांच किया गया। जांच के दौरान NOC, प्रदूषण और जिला पंचायत का शुल्क रसीद नहीं मिली। इसके साथ ही रॉयल्टी जमा नहीं किया था। जिस पर कार्रवाई हेतु अग्रिम आदेश तक बंद करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी ईंट संचालक अपनी रॉयल्टी और कागजात पूर्ण रखें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
'