Today Breaking News

गाजीपुर की नीतू ने बढ़ाया का जिले का मान, झांसी में हुई नेशनल खो-खो प्रतियोगिता में जीता मेडल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर गांव निवासी एवं खो-खो की राष्ट्रीय खिलाड़ी नीतू गौड़ ने झांसी में आयोजित खेलो इंडिया के तहत नार्थ जोन नेशनल सीनियर खो-खो प्रतियोगिता में यूपी टीम की ओर से खेलते हुए अपनी प्रतिभा के दम पर ब्रांज मेडल जीतकर गांव एवं जिले का नाम प्रदेश स्तर पर रोशन किया है।
इस होनहार खिलाड़ी के सफलता की जानकारी खेल प्रेमियों सहित इलाके के लोगों को हुई तो उनमें खुशी की लहर दौड पड़ी। खेल प्रेमियों और अन्य लोगों ने अपनी बेटी की इस सफलता पर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह होनहार खिलाड़ी एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की ओर से खेलते हुए गोल्ड जीतकर नाम रोशन करेगी।

वहीं ब्रांज मेडल विजेता खिलाड़ी नीतू गौड़ ने बातचीत में कहा कि उसे रजत पदक न जीत पाने की कसक रहेगी, मगर उसका पूरा ध्यान अगले मुकाबले में निश्चित ही सोने के तमगे पर रहेगा। कहा कि हम बेहतर खेले मगर विपक्षी हमसे भी बेहतर खेलें, मैं उन्हें रजत पदक जीतने पर बधाई देती हूं।

नीतू गौड़ ने कहा कि खेल हार-जीत का हिस्सा है। इसमें निराशा के भाव को उत्पन्न नहीं होने देना चाहिए। कहा कि अगर जिसने हार में कमी ढूढ़ लिया। निश्चित ही वह अगली बार जरूर विजेता बनकर उभरेगा।

वहीं कोच राधेश्याम यादव ने बताया कि झांसी में तीन दिनों तक चले इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में यूपी की टीम ने चंडीगढ़ को 10- 5 से शिकस्त देकर ब्रांज मेडल पर कब्जा जमा लिया है। बताया कि नीतू गौड़ के बेहतर प्रदर्शन का ही नतीजा रहा कि टीम को यह सफलता मिली है।

कोच ने बताया कि खो- खो खिलाड़ी नीतू गौड़ वर्तमान समय में कक्षा 11 में पढ़ती है। बताया कि इसके पहले वह छत्तीसगढ़ में जूनियर नेशनल खेल चुकी है, जबकि रेवतीपुर गांव में पिछले वर्ष आयोजित मिनी ओलम्पिक में वाराणसी मंडल की ओर से खेलते हुए गोल्ड जीत चुकी है।
'