Today Breaking News

यात्रीगण...होली पर्व से पहले सस्ता हुआ रेल का किराया, ट्रेन टिकट के दाम में बंपर कटौती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय रेल ने रेल यात्रियों को होली पर्व से पहले बड़ा तोहफा दे दिया है। नॉदर्न रेलवे ने ट्रेन में सफर करने वाले लोगों राहत देते हुए टिकट दाम में कटौती का बड़ा ऐलान किया है। रेलवे के अनुसार, कश्मीर घाटी की तरफ जाने वाली ट्रेनों का किराया कम कर दिया गया है।
बता दें कि नॉर्दर्न रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नए ट्रेन किराए तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। अब ट्रेन के सेकंड-क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को किराए में 40-50 प्रतिशत की छूट मिलेगी।
गौरतलब हो कि कोरोना महामारी के दौरान रेल किराए में बढ़ोत्तरी की गई थी जिसके बाद ट्रेन सफर महंगा हो गया था। हालांकि, अब नॉर्दर्न रेलवे के नए फैसला इस बात को बताता है कि रेलवे का लक्ष्य आम लोगों के लिए रेल सफर को साधारण किराए पर लाने के साथ और ज्यादा किफायती बनाना है।
उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रेल किराए में काफी ज्यादा कमी की गई है और यह वापस महामारी से पहले वाले दाम पर आ गया है। उदाहरण के तौर पर, सदुरा स्टेशन से श्रीनगर जाने वाली ट्रेन का किराया 35 रुपये से सिर्फ 15 रुपये रह गया है। किराए में कटौती के बाद यात्रियों की बचत अब काफी ज्यादा होगी।
रिपोर्ट्स से संकेत मिलते हैं कि यह राहत पूरी कश्मीर घाटी में मिलेगी और इससे बड़ी संख्या में यात्रियों को फायदा होगा। फिलहाल रामबन जिले में बारामूला से संगलदान के लिए रेल सर्विसेज उपलब्ध हैं। और अप्रैल के आखिर तक ऊधमपुर से बारामूला तक सेवाएं बढ़ाने की उम्मीद है। और इसके बाद रेलवे की योजना, घाटी को समूचे देश से जोड़ने की है।
'