Today Breaking News

ये कब सुधरेंगे! गाजीपुर में PM आवास के नाम पर दृष्टिहीन से ग्राम प्रधान ने लिया 30 हजार...घर बना ही नहीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां के डोरा गांव में बनवासी समुदाय के लगभग 105 घर हैं उसी ग्राम के बनवासी समुदाय के लोगों का झोपड़पट्टी हटाकर प्रधानमंत्री आवास के नाम पर योगी सरकार ने लोगों को आवास तो दे दिया। लेकिन कुछ जिम्मेदार लोगों ने ग्रामीणों से 30 हजार रूपये घुस लेने के बाद आवास मुहैया कराया। जिसके बाद भी आवास आधे-अधूरे पड़े हुए हैं।
ग्रामीणों ने बताया की ग्राम प्रधान ने आवास बनाने के नाम पर गरीबों से घूस भी ले लिया और हमने कर्ज लेकर प्रधान को घूस दे दिया। लेकिन, अभी तक मकान बन नहीं सका है। आज तक हम अपना कर्ज भी नहीं भर पाए है। लाभार्थी महिलाओं ने कहा खंड विकास अधिकारी से लेकर SDM तक शिकायत की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

लाभार्थी सुशीला ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर प्रधान ने 5 हजार का घूस लिया। उसके बाद आवास तो मुहैया कराया। लेकिन आवास आज भी आधे-अधूरे हैं। आवास के नाम पर ग्राम प्रधान ने इसके एवज में 30 हजार का घूस लेने के बाद आवास दिया था। लेकिन अभी तक मजदूरी का पैसा भी नहीं दिया है। इसको लेकर कई बार उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ।

दृष्टिहीन रमेश वनवासी ने संवाददाता को कहा कि टीन शेड हटाकर आवास तो बन गया। लेकिन इसके पीछे ग्राम प्रधान ने घूस लेने के बाद आवास मुहैया कराई। इसको लेकर खंड विकास अधिकारी और SDM को आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगाई। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 30 हजार रूपए भी वापस नही मिल पाया है।

जखनियां SDM कमलेश सिंह ने कहा कि इस मामले में अभी कोई आवेदन नहीं मिला है। फिलहाल मातहत अधिकारियों को अवगत कराकर इसका जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किया जाएगा।
'