Today Breaking News

आजमगढ़ में मुठभेड़ 50 हजार का इनामी गिरफ्तार; आरोपी पर दर्ज हैं 10 गंभीर आपराधिक मुकदमे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ पुलिस ने मंगलवार की रात एसओजी टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई में 50 हजार के इनामिया को एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया व्यक्ति इंटर-स्टेट शराब तस्कर अमित कुमार उर्फ भैया लाल निषाद निकला। उसपर आजमगढ़, गाजीपुर और वाराणसी में 10 से अधिक के मुकदमें दर्ज हैं। अमित कुमार शराब तस्करी का मास्टर माइंड है और तस्करी के मामले में साल 2019 में अपने साथियों के साथ 210 लीटर मिलावटी शराब के साथ पकड़ा गया था।

SP ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि हाल ही में अमित कुमार और उसके साथियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए डीएम विशाल भरद्वाज ने थाना प्रभारी मेहनगर की रिपोर्ट पर गैंग लीडर अमित कुअंर पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की अनुमति दी थी, जिसके बाद से उसकी तलाश तेज कर दी गई थी। वह लगातार फरार चल रहा था। ऐसे में आईजी अखिलेश कुमार ने उसके ऊपर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि फूलपुर थाना प्रभारी और स्वाट टीम को सूचना मिली थी की शत्रि शराब तस्कर अमित निषाद बिना नंबर की बाइक से गाजीपुर से शाहगंज की तरफ जा रहा है। इसपर प्रभारी निरीक्षक शशिचंद चौधरी और स्वाट प्रभारी श्रीप्रकाश शुक्ला ने घेराबंदी की, तभी एक बाइक आते हुए दिखी तो उसे रुकने का इशारा किया गया पर बाइक सवार भागने लगा और इसी दौरान गिर पड़ा। पुलिस ने आत्मसर्पण के लिए कहा तो वह फायरिंग करने लगा। पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की जिसमे एक गोली उसके पैर में लगी और वह घायल हो गया। घायल को फौरन जिला चिकित्सालय ले जाया गया और आला अधिकारियों को सूचना दी गई।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह गैंग का लीडर है अपने साथियों के साथ मिलकर अवैध शराब की तस्करी करता था। आरोपी के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे भी दर्ज हैं और अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। आरोपी के विरुद्ध आजमगढ़ जिले के साथ-साथ गाजीपुर बनारस जिले में 10 गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

'