Today Breaking News

अवैध संबंध का शक...मिर्जापुर में चलती बाइक पर पीछे से गला रेत दिया - Purvanchal News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर में प्रेम-प्रसंग की वजह से युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। अवैध संबंध का शक होने पर हत्यारे पति ने पहले पत्नी से झगड़ा किया फिर बोला कि तेरा गुरूर तोड़ूंगा। इसके बाद वह सीधे प्रेमी के घर पहुंचा। पुरानी रिश्तेदारी थी तो किसी को शक नहीं हुआ। हत्यारोपी ने प्रेमी को बुलाया, बाइक से बाजार चलने को कहा और सुनसान जगह देखकर चलती बाइक पर ही गला रेतकर मार डाला। घटना गैपुरा थानाक्षेत्र के कसाधन गांव की है।
हत्या के बाद रोती मां और पत्नी
पुलिस को भी शक है कि आरोपी की पत्नी से युवक का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसकी जानकारी होने पर महिला के पति ने युवक को गला रेतकर मार डाला। शुक्रवार को युवक की लाश गैपुरा थाना क्षेत्र के कसधना गांव में मिली थी।
फिलहाल पुलिस ने आरोपी सच्चन बिंद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और लव एंगल पर ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मृतक का नाम आशीष बिंद था, जिसका संबंध आरोपी की पत्नी से बताया जा रहा है। आरोपी के परिवार से भी आशीष की रिश्तेदारी थी।
हत्याकांड के मामले में एसपी नक्सल ने बताया कि हत्या का आरोपी सच्चन बिंद मृतक आशीष का ही रिश्तेदार है। इसका घर जिगना से 15 किमी दूर है। रिश्तेदारी की वजह से सच्चन के घर आशीष का आना-जाना लगा रहता था। इसी बीच सच्चन को शक हो गया कि उसकी पत्नी से आशीष के अवैध संबंध हैं। इसके बाद सच्चन ने आशीष को मारने की योजना बनाई।
गुरुवार की शाम आशीष के घर सच्चन खुद पहुंचा। उसे बाजार लेकर गया और फिर लौटते समय रास्ते में हत्या कर डाला। फिलहाल सच्चन फरार है लेकिन पुलिस उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।
मृतक आशीष की फाइल फोटो।
पुलिस को आशंका है कि सच्चन उसे मारने के इरादे से ही आया था। उसने हथियार भी अपने पास छिपा रखा था। इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। योजना के तहत ही उसने आशीष से बाइक चलाकर ले जाने के लिए कहा और खुद पीछे बैठ गया।
पुलिस ने शव को बरामद किया तो आशीष की गर्दन के पीछे के हिस्से को काटा गया था। ऐसे में आशंका है कि बाइक चलाते समय ही आरोपी ने आशीष की गर्दन पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया होगा। आशीष बाजार से नहीं लौटा तो घर वाले परेशान हो कर सो गए। सुबह छह बजे उसके चाचा दूध लेने गए तो खेत के पास आशीष की बाइक गिरी देखी। खेत के भीतर बढ़े तो आशीष की लाश पड़ी थी। गर्दन धड़ से अलग हो गया था। वह चिल्लाते घर की तरफ भागे और यह सूचना घर वालों को दी। भागकर घर वाले भी मौके पर पहुंचे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई थी।
पुलिस ने सच्चन बिंद के घर वालों से संपर्क किया तो पता चला की गुरुवार को घर से निकलने से पहले उसने अपनी पत्नी से लड़ाई की थी। उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था। पत्नी से कहा था तेरा गुरुर तोड़कर ही दम लूंगा। फिर वह आशीष के घर पहुंचा। पुरानी रिश्तेदारी के कारण आशीष के घर वालों ने भी आवभगत की और रात के भोजन के लिए भी बाजार से स्पेशल सामान लाने के लिए आशीष को उसके साथ भेजा। रास्ते में ही उसने आशीष की हत्या कर दी और मौके से भाग निकला।
वहीं आक्रोशित लोगों ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर मिर्जापुर-प्रयागराज रोड जाम कर दिया था। देखते ही देखते काफी संख्या में महिला व पुरुष की भीड़ भी पहुंच गई थी। सभी एक सुर से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे थे।
वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जिसके बाद परिजन वहां से हटे और सड़क को चालू कराया जा सका था। मृतक आशीष दो भाइयों में बड़ा था। जिसकी 9 महीने पहले शादी हुई थी। वहीं छोटे भाई अनिल बिंद ने बताया कि आशीष का किसी से कोई विवाद नहीं था। उसकी हत्या किसने और क्यों कि यह बात समझ नहीं आ रही है।
'