Today Breaking News

बीवी बोली- मेरा पति इंजीनियर है फिर भी नहीं देता खर्च, दो साल पहले हुई थी शादी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में रविवार को परिवार परामर्श का आयोजन किया गया। जनपद मुख्यालय स्थित रिजर्व पुलिस लाइन स्थित सभागार में सुलह समझौता के आधार पर कुल 34 मामले प्राप्त हुए। जिनमें से 12 का निस्तारण किया गया। पुलिस अधीक्षक इलामारन जी के नेतृत्व में सुलझ समझौता के आधार पर परिवार परामर्श का आयोजन माह के प्रत्येक रविवार को किया जाता है।
इस दौरान कीर्ति यादव और जनार्दन, खुशबू राजभर और कृष्णा ने परिवार परामर्श ब्यूरो के सदस्यों के प्रयास से आपस में सुलह का निर्णय लिया। इसी के साथ ब्यूरो के सदस्यों द्वारा दो मामलों में एफआईआर का निर्णय लिया गया। आठ मामलों को प्रार्थी पक्ष की अनुपस्थिति अथवा दोनों पक्ष द्वारा अदालत में चल रहे मुकदमे के कारण बन्द किया गया। सभी मामलों में 7 अप्रैल की अगली तारीख दी गयी है।
परिवार परामर्श के दौरान एक मामला खुशबू और कृष्णा राजभर का प्राप्त हुआ। इस मामले में पति-पत्नी ने कोर्ट व पारंपरिक दोनों तरीके से शादी की हुई है। लेकिन पति शादी के बाद नोएडा कमाने चला गया। ऐसे में पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति इंजीनियर है और नोएडा में कमाते है। लेकिन हमसे कोई मतलब नहीं रख रहे है और न खर्च देते है।
पति नोएडा में इन्जीनियर है फिर भी साथ रखने में असमर्थता दिखा रहे है। परिवार परामर्श के सदस्यों ने पति को दो महीने का वक्त दिया है। जिसमें वो अपनी पत्नी को लेकर नोएडा में साथ रहेगा या फिर उसको खर्च देगा। परिवार परामर्श के सदस्यों द्वारा चेतावनी देते हुए यह भी कहा गया कि ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुकदमों के निस्तारण में अर्चना उपाध्याय, सर्वेश दूबे, मौलवी अरशद, शाहिद पेरिस, महिला आरक्षी करिश्मा राय उपस्थित रही।
'