Today Breaking News

गाजीपुर में जाति प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर युवक और कानूनगो के बीच हाथापाई, युवक गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां तहसील परिसर में गुरुवार जाति प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान जाति प्रमाण पत्र बनवाने वाले युवक और कानूनगो के बीच हाथापाई हो गई। मारपीट की सूचना पर जखनियां तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।
बहरियाबाद थाना के बेलहरा गांव निवास रवि प्रताप मौर्या नें गांव के ही खरवार जाति का जाति-प्रमाण पत्र साक्ष्य के आधार पर ख़ारिज को लेकर कानूनगों महेन्द्र नाथ अमर से मिलकर गुहार लगा रहे थे। वहीं, कानूनगो ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि आरोपी जाति प्रमाण पत्र ख़ारिज करने के लिए कहा, जिसको जांच के बाद कार्रवाई करने के लिए कहा गया। इसके बाद युवक 50 हजार रुपये रिश्वत देने का दबाव बनाने लगा। उनके द्वारा नहीं सुनने पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गली गलौल के बाद मारपीट करने लगा।
वहीं, जखनियां तहसीलदार ध्रुवेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला उनकी संज्ञान में नहीं है। ऐसा मामला सामने आने पर जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कोतवाल तारावती ने कहा कि कानूनगो की तहरीर पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'