Today Breaking News

लोकसभा चुनाव को लेकर गाजीपुर जिला प्रशासन दिखा अलर्ट...जिलाधिकारी ने बूथों का किया निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जंगीपुर में लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत निर्वाचन सम्बन्धी विविध कार्यों को समयबद्ध एवं सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने एवं निर्वाचन को सकुशल संचालन तथा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें। साथ ही सभी उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह संयुक्त रूप से कृषि मंडी का स्थलीय निरीक्षण किया। 
इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का भी स्थलीय निरीक्षण किया। बूथों के निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था समय से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। जंगीपुर के मण्डी सचिव को भी निर्देशित किया, कि स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर जो भी कार्य कराए जाने है उसको समयान्तर्गत पूर्ण करा लिया जाए। कमरों में रंगाई व पोताई एवं छत की मरम्मत होने के पश्चात मशीनों के रख रखाव व दरवाजों व स्टोरों को ताला पूर्ण रूप से बन्द हो जाए इसकी जांच अवश्य कर ली जाए। 

स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक के रास्तों एवं नाली को ठीक किया जाए। इसमें किसी प्रकार का अवरोधक उत्पन्न न हो तथा स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक जाने हेतु बैरिकेडिंग का कार्य भी समयान्तराल पूर्ण कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मंडी में लगाये गए सीसीटीवी कैमरे एवं स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल एवं पूरे मंडी की निगरीन हेतु 24 घण्टे लगातार चालू की दशा में रहे। यह सुनिश्चित किया जाए कि विद्युत बाधित होने पर किसी भी दशा में लगाये गये कैमरे बन्द हो इसकी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि मंडी में किसी तरह से विद्युत बाधित न हो। इसकी तैयारी पहले से करा ले इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। जनरेटर की व्यवस्था अवश्य रखे।
'