Today Breaking News

गाजीपुर में गैस सिलेंडर रिसाव से लगी आग, मकान समेत झोपड़ी में रखा सामान खाक, तीन झुलसे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के सेमरा गांव के बलिराम यादव के रिहायशी झोपड़ी में गुरुवार को गैस सिलेंडर में रिसाव से आग लग गया। जिससे कमरे और रिहायशी झोपड़ी में रखा गृहस्थी का सामान और आभूषण जलकर नष्ट हो गया। आग से झुलसकर एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। आग लगने की सूचना पर डायल 112 पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, तब तक ग्रामीण आग बुझा चुके थे।
सेमरा गांव के बलिराम यादव गंगा पार दियारे में पशुओं के लिए चरी काटने गए थे। वहीं उनकी पत्नी दो दिन पूर्व अपने रिश्तेदारी में चली गयी है। घर पर उनका पुत्र उपेंद्र था। वह खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर को जलाया, सिलेंडर से गैस रिसाव होने से उसमें आग पकड़ लिया। जब तक वह कुछ समझता आग ने विकराल रूप पकड़ लिया। आग की लपट उठते देख ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुटे, तब तक सब कुछ जलकर नष्ट हो गया।

आग लगने से सिलेंडर तेज धमाका के साथ फट गया। उसका मलवा अगल बगल जाकर गिरा। सिलेंडर का टुकड़ा छिटककर महेंद्र यादव के घर के पास उने पत्नी सागरी देवी के पैर पर जा गिरा,जिससे वह जख्मी हो गई। आग बुझाने के प्रयास में उससे झुलसकर अभिषेक यादव और अश्वनी यादव चोटिल हो गए। घायलों का स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया गया।

आग की चपेट में आने से कमरे और रिहायशी झोपड़ी में रखा खाद्यान्न, बक्सों में रखा कपड़ा आदि सामान तथा सोना चांदी के आभूषण,साइकिल जलकर नष्ट हो गया। सिलेंडर के धमाके से कमरे पर लगा टीन शेड भी बगल में जा गिरा। आगलगी से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे जीवन यापन को मजबूर हो गया है।
'